खेल

अंडर-17 विश्व कप : 'मैच को हल्के में न लें रेफरी'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
99
| अक्टूबर 6 , 2017 , 19:21 IST | नई दिल्ली

फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा की रेफरी समिति के अध्यक्ष पिएरलुइगी कोलिना ने कहा कि भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप में रेफरी मैचों को हल्के में न लें। कोलिना यहां विश्व कप से पहले वर्कशॉप में हिस्सा लेने आए हैं। कोलकाता में सात सहायक महिला रेफरी हैं जो पूरे विश्व (हर महाद्वीप से एक) से यहां आए हैं। उनके अलावा 70 पुरुष रेफरी हैं जो 52 मैचों की जिम्मेदारी संभालेंगे। छह से 28 अक्टूबर के बीच विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। 

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की रेफरियों की समिति के निदेशक गौतम कार ने कहा, "वह हम सभी के लिए प्ररेणा हैं। वर्कशॉप में उन्होंने कहा कि अंडर-17 विश्व कप आसान नहीं है। यह हकीकत में सीनियर विश्व कप से ज्यादा कठिन है क्योंकि यहां खिलाड़ी युवा होने के कारण काफी तेज भागते हैं।"

एआईएफएफ के कुल 26 मैच अधिकारियों को फीफा के 77 अधिकारियों के साथ वर्कशॉप में हिस्सा लेने का मौका मिला। इनमें से आठ रेफरी और आठ सहायक रेफरी हैं। कार ने कहा, "विश्व के शीर्ष रेफरियों से सीखने का यह उनके लिए अच्छा मौका है। वर्कशॉप के दौरान उन्होंने ज्यादा समय कोलिना के साथ बिताया।"


कमेंट करें