खेल

फीफा वार्मअप: गिरोड के गोल से फ्रांस ने आयरलैंड पर दर्ज की 2-0 से शानदार जीत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
386
| मई 29 , 2018 , 14:27 IST

फ्रांस ने आगामी वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को तेज धार देते हुए ओलिवर गिरोड और नेबिल फेकिर के गोल से फुटबॉल मैच में आयरलैंड को 2-0 से हराया। चेल्सी के स्ट्राइकर गिरोड और लियोन के कप्तान फेकिर दोनों ने पहले हाफ में गोल दागे। विश्व कप से पहले फ्रांस की टीम को अभी दो और मैत्री मैच खेलने हैं।

फ्रांस की टीम शुक्रवार को नीस में इटली की मेजबानी करेगी जबकि 9 जून को लियोन में अमेरिका से भिड़ेगी। फ्रांस को विश्व कप में अपना पहला मैच 16 जून को कजान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है।

बालोटेली के गोल से मैनसिनी की विजयी शुरुआत-:

सेंट गालेन में मारियो बालोटेली के गोल की मदद से इटली ने वर्ल्ड कप से पहले मैत्री फुटबॉल मैच में सऊदी अरब को 2-1 से हराया। इसके साथ ही इटली के नए कोच रोबर्टो मैनसिनी ने अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। विश्व कप के शुरुआती मैच में सऊदी अरब 14 जून को मेजबान रूस से भिड़ेगा जबकि चार बार के चैंपियन इटली की टीम 60 साल में पहली बार फुटबाल के इस महाकुंभ में जगह बनाने में विफल रही है।

इटली की ओर से बालोटली ने 21वें मिनट में गोल दागा जबकि 58वें मिनट में उनकी जगह मैदान पर उतरने वाले आंद्रिया बेलोटी ने 68वें मिनट में टीम की ओर से दूसरा गोल किया। सऊदी अरब की ओर से एकमात्र गोल 72वें मिनट में याह्या अल शेहरी ने किया।

इसे भी पढ़ें-: रियल मेड्रिड से नहीं खेलेंगे स्टार फुटबॉलर नेमार, खुद किया खबरों को खारिज

इटली की टीम को फ्रांस के खिलाफ एक जून को नीस जबकि 4 जून को नीदरलैंड के खिलाफ तूरिन में दो और मैत्री मैच खेलने हैं। सऊदी अरब की टीम पेरू के खिलाफ तीन जून जबकि जर्मनी के खिलाफ 4 जून को अभ्यास मैच खेलेगी।

प्रैक्टिस कैंप में तय की जाती है मैच की रणनीति-:

वर्ल्ड कप से पहले सभी 32 टीमें प्रैक्टिस कैंप आयोजित करती हैं। यह कैंप अपने देश में या बाहर भी आयोजित हो सकता है। आमतौर पर ऐसे ही कैंप के दौरान टीम की फाइनल रणनीति तय होती है। इसकी भनक किसी को न लगे इसके लिए कैंप से आमतौर पर मीडिया और बाहरी लोगों को दूर रखा जाता है।


कमेंट करें