मनोरंजन

फिर से रिलीज हुई सुभाष घई की फिल्म 'कर्ज', पढ़ें फिल्म के कलाकारों ने क्या कहा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| अप्रैल 25 , 2017 , 14:18 IST | मुंबई

सुभाष घई अपनी पुरानी फिल्मों को फिर से रिलीज कर रहे हैं। कर्ज़ के री-रिलीज़ के प्रीमियर पर पहुंचे ऋषि कपूर ने फिल्म को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा जब 'कर्ज' रिलीज हुई थी तो कोई बड़ी फिल्म नहीं थी और उन दिनों इस तरह की रोमांटिक और म्यूजिकल फिल्में नहीं चलती थी।

Rishi1

ऋषि ने बताया कि 'कर्ज' के तुरंत बाद अगले हफ्ते फिरोज खान की फिल्म 'कुर्बानी' के रिलीज की वजह से 'कर्ज' को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। बता दें  ‘कर्ज’ फिल्म में ऋषि कपूर और टीना मुनीम ने मुख्य किरदार निभाया था। अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल फिल्म में अपने नकारात्मक किरदार से जानी जाती हैं। उन्होंने कहा, “यह अच्छा है कि लोग आज भी हमारी फिल्म को प्यार कर रहे हैं और यह भी दिलचस्प है कि वे टीवी पर भी इसे कई बार देख रहे हैं।

Rishi3

फिल्म निर्माता घई ने कहा, “हम एक साथ मिल रहे हैं, यह बिल्कुल अतीत की यादों में जाने के समान है। यह जानकर कि फिल्म के लिए आज भी दर्शकों के बीच वही उत्साह बरकरार है जबर्दस्त है। फिल्म के बारे में बात करने पर घई ने कहा, “दोनों कलाकारों को फिल्म के लिए मनाना बहुत ही कठिन काम था। मुझे सिमी जी को दो महीने और ऋषि साहब को मनाने में कुछ हफ्ते लगे। मेरे लिए एक एक्शन फिल्म निर्देशक के तौर पर ‘कर्ज’ जैसी संगीतमय फिल्म की पटकथा कठिन काम था। 

ऋषि कपूर ने बताया, 'मैं सुभाष जी की बातों से कन्विंस हो गया। आज मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 'दर्दे दिल' गाना सुभाष घई जी ने ही बिना किसी कोरियॉग्राफर के खुद पिक्चराइज किया था। बहुत कम डायरेक्टर हैं जो बिना कोरियॉग्राफर के गाने फिल्माते हैं। उनमें से एक हैं सुभाष जी।'

ऋषि कपूर आगे कहते हैं, 'मुझे यह भी याद आता है कि सुभाष फिल्म बनाते और शूटिंग करते समय इतने मगन हो जाते थे कि जब वह फिल्म का गाना सुनाते थे तो गाड़ी के बोनट में हाथ से रिदम बजाते थे, जिससे हम कलाकार गाने को अच्छी तरह म्यूजिक के साथ समझ कर एक्टिंग करें।'

Rishi


कमेंट करें