मनोरंजन

'A' सर्टीफिकेट के साथ रिलीज़ होगी लिपस्टिक अंडर माय बुर्का, देखिए ट्रेलर

icon कुलदीप सिंह | 0
202
| जून 28 , 2017 , 13:41 IST

तमाम विवादों के बाद आखिरकार फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। दरअसल सेंसर बोर्ड ने फिल्म में आपत्तिजनक सीन्स की वज़ह से फिल्म को असंस्कारी कह दिया था। जिसके बाद फिल्म के रिलीज पर सवाल उठ गया था। लेकिन अब फिल्म को "A" सर्टिफिकेट के साथ रिलीज की परमिशन मिल गई है।

फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के ट्रेलर को कल मुंबई में एक कार्यक्रम में रिलीज किया गया। फिल्म का ट्रेलर काफी बोल्ड है। फिल्म के ट्रेलर में सेक्स सीनों की भरमार है। फिल्म में महिलाओं को सोच के स्तर पर आजादी देने की बात कहती है और सेक्सुअल फ्रीडम को भी इसमें शामिल किया गया है।

Mediaxvg1maxresdefault (4)

फिल्म के ट्रेलर में सवाल पूछा जाता है कि अगर लड़की जींस पहन ले तो अफेयर हो जाएगा और अगर लड़की लिपस्टिक लगा ले तो स्कैंडल हो जाएगा? आखिर लड़कियों की आजादी से सब इतना डरते क्यों हैं? फिल्म के हर डायलॉग और सीन में महिलाओं की स्थ‍िति को दिखाते हुए उनके हक की बात की गई है।

फिल्म की कहानी चार महिलाओं पर आधारित है। चारों महिला एक छोटे शहर में रहती हैं। यह महिलाएं आजादी की तलाश में हैं। अपने आप को समाज के बंधनों से मुक्त कराना चाहती हैं। 

फिल्म के ट्रेलर के लॉन्च के समय एकता कपूर ने कहा- उन्हें CBFC से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उन्हें सोसायटी से प्रॉब्लम है। सोसायटी में लोग महिलाओं के प्रति किस तरह की सोच रखते है उससे प्रॉब्लम है। एक महिला अगर अपना कंधा दिखाती है तो वो गलत है लेकिन अगर पुरुष ऐसा कुछ करें तो सब जायज है।

Lipistik-1_1498625272

आपके बता दें की फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को भारत में सर्टिफिकेट नहीं दिया जा रहा था। इसी फिल्म ने फ्रांस में समारोह में ग्रैंड जूरी पुरस्कार जीतने के साथ ही विदेश में हुए कई फिल्म महोत्सवों में कई अवार्ड जीत चुकी है। यह फिल्म आधिकारिक रूप से दुनियाभर में 25 फिल्म महोत्सवों से ज्यादा का हिस्सा बन चुकी है।

फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' में रतना पाठक शाह, कोंकणा सेन शर्मा और आहना कुमरा मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में सिनेमाघरों में 21 जुलाई को रिलीज होगी।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर 


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें