अभी-अभी

आईपीएल -10: ताज का फाइनल आज, मुंबई बनाम पुणे की जंग में कौन बनेगा किंग?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
144
| मई 21 , 2017 , 11:38 IST | हैदराबाद

आज आईपीएल 10 का फाइनल मैच है, आज ये महामुकाबला मुंबई इंडियंस और राइंजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच में होगा, ये मैच रात 8 बजे राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां मुंबई तीसरी बार विजेता बनने के लिए आज मैदान में उतरेगी तो वहीं स्मिथ की पुणे सेना की पूरी कोशिश होगी कि वो पहली बार इस खिताब पर कब्जा करे।

 

पुणे की ताकत

D15d0167-29ae-4803-ada7-174c2a9388cb

पुणे की टीम पहली बार रविवार को फाइनल मुकाबले में खेलेगी, लेकिन पुणे के लिए सबसे बड़ी बात है कि इस टीम के पास अनुभव का भरमार है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल नौ में पुणे टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धौनी को आईपीएल फाइनल में खेलने का लंबा अनुभव है। धौनी सातवीं बार आईपीएल फाइनल में पहुंचे हैं और ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

पुणे की यह कमजोरी

Maxresdefault

पुणे का कमजोर पक्ष उनकी ओपनिंग जोड़ी रही है। ओपनर अजिंक्य रहाणे इस समय अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। पुणे की टीम को फाइनल में जीत दर्ज करनी है और खिताब पर कब्जा जमाना है,तो फिर ओपनर अजिंक्य रहाणे को अपने फॉर्म में वापसी करनी होगी।

 

मुंबई की ताकत

Mumbai-Indians-bowler-Mitchell-McClenaghan1

मुंबई की टीम का मजबूत पक्ष है उसकी बल्लेबाजी। दूसरा है उसकी गेंदबाजी। मुंबई के चार बल्लेबाज नीतीश राणा, लेंडल सिमंस, पोलार्ड और पार्थिव पटेल अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, जो टीम की ताकत हैं।

मुंबई इसलिए कमजोर

Rohit-Sharma-1

मुंबई का सबसे कमजोर पक्ष कप्तान रोहित शर्मा का बल्लेबाजी में असफल रहना है। शर्मा मौजूदा सत्र में अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास नहीं कर पाए हैं। अब फाइनल में उनकी टीम पहुंच चुकी है, वैसे में उनके पास बड़ी चुनौती है कि वो किस प्रकार अपनी बल्लेबाजी में सुधार करते हैं।


कमेंट करें

अभी अभी