लाइफस्टाइल

बर्फ के हैं कई फायदे, चेहरे पर लगाएं और फिर देखिए कमाल

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
158
| जून 24 , 2017 , 19:01 IST | नई दिल्ली

गर्मियों में त्वचा से जुड़ी कई तरह की परेशानियां हो जाती हैं। पसीने की वजह से चेहरे पर पिपंल्स और दाग-धब्बों की समस्या हो जाती है। ऐसे में महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिसमें एक तो पैसे भी खर्च होता हैं और कई बार स्किन में साइड इफैक्टस भी हो जाते हैं।

ऐसे में घर में रखी बर्फ अगर आप चेहरे पर लगाएं तो इससे आपके चेहरे को ठंडक भी मिलेगी और त्वचा की कई समस्याएं भी दूर होंगी। जानिए चेहरे पर आइस क्यूब लगाने के और भी फायदे।

ग्लोइंग स्किन

चेहरे पर बर्फ लगाने से रंग निखरता है। इसके लिए खीरे का रस, शहद और नींबू का रस मिलाकर आइस ट्रे में जमा लें और अब इस आइस क्यूब को साफ कपड़े में बांधकर चेहरे और गर्दन पर रगड़ें। 5 मिनट ऐसा ही करने के बाद पानी से धो लें।

16_22_291244236skinsss-ll

मुंहासों के लिए

पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए आइस क्यूब को कपड़े में बांध लें और मुंहासों पर रगड़ें। इससे चेहरे की लाली और और जलन से राहत मिलेगी और मुंहासे भी ठीक होंगे।

16_22_134779245pimple-ll

डार्क सर्कल

आंखों के काले घेरों को दूर करने के लिए ग्रीन टी को पानी में उबालें और ठंडा होने पर इसे आइस ट्रे में जमा लें। जमने के बाद क्यूब्स को कपड़े में बांधकर आंखों के नीचे रगड़ें। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडैंट और कैफिन काले घेरों और सूजन की समस्या को दूर करता है।

16_22_194214102dark-ll

सनबर्न

धूप की वजह से चेहरे पर सनबर्न की समस्या हो जाती है। जिससे बचने के लिए चेहरे पर बर्फ रगड़ें और इसके बाद चेहरे को पौंछ कर एलोवेरा जैल लगाएं।

Alo-vera-to-get-rid-of-pimples-and-sunburn-3

झुर्रियां

उम्र बढ़ने के निशान चेहरे पर बहुत जल्दी देखने को मिलती है। इससे बचने के लिए पानी में जैसमीन या लैवेंडर ऑयल मिलाकर बर्फ जमा लें। फिर इस बर्फ को सर्कुलर मोशन में लगाएं। इसे चेहरे पर मसाज करने से झुर्रियों की समस्या ठीक होगी।


कमेंट करें