इंटरनेशनल

अमेरिका: अखबार के दफ्तर में अंधाधुंध फायरिंग, 5 लोगों की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1458
| जून 29 , 2018 , 13:20 IST

अमेरिका में मेरीलैंड राज्य के एनापोलिस में स्थित एक न्यूजपेपर के दफ्तर पर अंधाधुंध गोलीबारी हुई है। एनापोलिस राज्य की राजधानी मेरीलैंड में गुरुवार को अखबार कैपिटल गजट के न्यूजरूम में एक बंदूकधारी घुस आया और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी की आशंका भी जताई जा रही है।

बता दें कि गुरुवार को एनापोलिस स्थित कैपिटल गैजेट के दफ्तर के बाहर गोलीबारी के इस वारदात को अंजाम दिया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बंदूकधारियों ने अचानक न्यूजरूम के बाहर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई।

हालांकि, कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले को आतंकी हमला नहीं बल्कि स्थानीय घटना माना जा रहा है।फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की टीम मौके पर पहुंच गई है और जांच जारी है।

केपिटल गैजेट के एक रिपोर्टर फिल डेविस ने बताया कि इस गोलीबारी में कई लोगों को लहूलुहान कर दिया गया। डेविस ने ट्वीट कर बताया कि इससे डरावना और कुछ नहीं हो सकता कि आप अपने दफ्तर में डेस्क पर काम कर रहे हों, बंदूकधारी द्वारा रीलोड करने की आवाजें आने लगे और आपके सामने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो जाए।

बता दें कि घटना एनापोलिस स्थित एक चार मंजिला न्यूजपेपर के इमारत के बाहर घटी। एनापोलिस अमेरिका के राज्य मेरीलैंड की राजधानी है और वाशिंगटन से पश्चिम में बसा है।

वॉइट हाउस ने जानकारी दी है कि पूरे मामले के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सूचित कर दिया गया है। मौके पर पुलिस समेत अन्य विभाग के अधिकारी भी पहुंच गए हैं।

इस घटना के बारे में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को भी जानकारी दी गई। ट्रंप ने घटना पर दुख जताया है। ट्रंप ने ट्वीट करके कहा है, ‘’मुझे एनापोलिस में कैपिटल अखबार के दफ्तर में गोलीबारी के बारे में बताया गया। पीड़ित और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’’


कमेंट करें