नेशनल

योगी सरकार का पहला बजट आज, विपक्ष ने की सरकार को घेरने की तैयारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
176
| जुलाई 11 , 2017 , 10:28 IST | लखनऊ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज अपना पहला बजट पेश करेगी। आज से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में 3.70 लाख करोड़ से अधिक का बजट पेश किया जाएगा। योगी सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल आज दोनों सदनों में बजट पेश करेंगे। बताया जा रहा है कि योगी का पहला बजट पंडित दीनदयाल के सपनों का बजट होगा।

YOGI

विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित की ओर से मंजूर कार्यक्रम के मुताबिक 11 से 28 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी। विपक्ष के तल्ख तेवर ये बतलाने को काफी है कि इस बार विधानसभा सत्र हंगामेदार हो सकता है। बताया जा रहा है कि विपक्ष ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सदन में सरकार को घेरन का प्लान बना लिया है। विपक्ष के तेवर को देखते हुए योगी सरकार का पहला बजट ही हंगामेदार होने की उम्मीद है।

 विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश में अपराध का ग्राफ तेजी से चढ़ने के मुद्दे को सदन में जोर-शोर से उठाएगी। इसके अलावा पार्टी गरीबों तथा किसानों के सामने खड़ी गंभीर समस्याओं को लेकर भी आवाज बुलंद करेगी। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय प्रताप लल्लू ने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश में कर्ज के बोझ तले दबे किसानों द्वारा आत्महत्या की हाल की घटनाओं को खासतौर पर सदन में उठाएगी।

Uttar-pradesh-yogi-one-crore-amounted-distributed-among-91-patients-of-up-news-in-hindi-196186

ये होगा बजट में खास..

प्रदेश के 87 लाख किसानों के लिए 36 हजार करोड़ कर्ज माफी के लिए रखे जाएंगे

34 हजार करोड़ सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को पूरा करने के लिए होगा

किफायत पर सरकार का पूरा जोर होगा और कई योजनाएं या तो बंद कर दी जाएंगी या फिर नए नाम से चलेंगी

करीब दर्जनभर नई योजनाओं के नए नाम के साथ शुरू होने की उम्मीद है

योगी सरकार 5 रुपए में भरपेट खाने के अन्नपूर्णा योजना को भी लाएगी

समाजवादी सरकार की पेंशन योजना , आवास योजना सहित कई योजनाओं की जगह नए नाम से योजनाएं आ सकती है


कमेंट करें