राजनीति

योगी कैबिनेट की पहली बैठक आज, किसानों को मिल सकता है कर्ज माफी का तोहफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
292
| अप्रैल 4 , 2017 , 12:16 IST | लखनऊ

योगी आदित्यनाथ सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज शाम 5 बजे होगी। इसका एलान पहले ही कर दिया गया था। अब सबके मन में यही सवाल है कि इस कैबिनेट बैठक में योगी सरकार का मंत्रिमंडल कौन से बड़े फैसले करता है।

माना जा रहा है कि इस कैबिनेट में यूपी के किसानों की कर्ज माफी को लेकर कोई फैसला किया जा सकता है जैसा कि बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में वादा किया था। पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान ये वादा किया था कि कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे।

Yogi-Cabinet

इसके अलावा यूपी में बिजली चोरी को रोकने के लिए भी कुछ कड़े कदमों का ऐलान संभव है। वहीं कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर कैबिनेट मीटिंग में कुछ और सख्त फैसलों का ऐलान हो तो ताज्जुब नहीं होना चाहिए। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मुताबिक योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में उन सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जो आम जनता के हित से जुड़े हुए हैं और भारतीय जनता पार्टी ने जिन मुद्दों को अपने चुनाव संकल्प पत्र में जोड़ा था।

इनमें किसानों से लेकर महिलाओं तक के मुद्दे शामिल हैं। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद में बताया कि बीजेपी उन सभी वायदों को पूरा करने का काम करेगी जो उसने चुनाव के वक्त आम जनता से किया था। केशव मौर्य के मुताबिक कैबिनेट की पहली बैठक में कई अहम मुद्दों पर फैसला हो सकता है।

Adityanath_1490189927

केशव प्रसाद मौर्य ने ये भी कहा कि सूबे में शराब की दुकानों को हाईवे से हटाकर बस्तियों में शिफ्ट किए जाने के बाद मचे हंगामे की सरकार जानकारी लेगी और आम जनता के हित में जो भी उचित होगा वह फैसला लेगी। उनके मुताबिक शराब की दुकानों को शिफ्ट करने का काम कानून के मुताबिक किया जा रहा है फिर भी इसमें आम जनता के हितों का ध्यान रखा जाएगा।


कमेंट करें