खेल

बारिश की भेंट चढ़ा भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे, 26 को अगला मुकाबला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
93
| जून 24 , 2017 , 14:09 IST | पोर्ट ऑफ स्पेन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार देर रात खेला गया पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। लगातार बारिश होने के कारण खेलने लायक स्थिति न बनती देख अंपयारों ने मैच रद्द करने का फैसला किया।

क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में जिस समय बारिश शुरू हुई उस समय भारत बल्लेबाजी कर रहा था। उसने 39.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर 199 रन बना लिए थे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 9 और कप्तान विराट कोहली 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।


इसके बाद दो बार मैच शुरू होने के हालात बनें, लेकिन बारिश ने कुछ देर रुकने के बाद अपनी मौजूदगी फिर दर्ज कराई जो मैच के रद्द होने का कारण बनीं। एक समय मैच घटाकर 26 ओवर का कर दिया गया था और वेस्टइंडीज को 194 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन मैच शुरू होने से पहले बारिश शुरू हो गई। इसके बाद एक बार और मैच शुरू होने की स्थिति बनी, लेकिन बारिश ने ऐसा नहीं होने दिया।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। शिखर धवन (87) और अजिंक्य रहाणे (62) ने भारत को धीमी लेकिन अच्छी शुरूआत दी। विंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को हालांकि बांधे रखा और खुलकर नहीं खेलने दिया। शिखर और रहाणे की सलामी जोड़ी ने 25 ओवरों में 132 रन बनाए। इन दोनों ने बेहद धीमी शुरुआत की, लेकिन एक बार विकेट पर जमने के बाद अच्छे शॉट खेले। इस जोड़ी ने 5.28 की औसत से रन जोड़े।

रहाणे के रूप में मेहमान टीम का पहला विकेट गिरा। अल्जारी जोसेफ की धीमी गेंद को रहाणे समझ नहीं पाए और गेंद ने हवा से होकर कप्तान जेसन होल्डर के हाथों का सफर तय किया। उन्होंने अपनी पारी में 78 गेंदें खेली और आठ चौके लगाए।

लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु ने धवन की पारी का अंत किया। धवन 168 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 92 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के लगाए। युवराज सिंह 10 गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज की तरफ से होल्डर, जोसेफ और बिशू ने एक-एक विकेट लिया।


कमेंट करें