खेल

श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट, गॉल स्टेडियम में खराब है भारत का रिकार्ड

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
189
| जुलाई 25 , 2017 , 15:30 IST | कोलंबो

श्रीलंका दौरे पर पहुंची टीम इंडिया बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ 3 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट खेलेगी। विराट कोहली ने इससे पहले प्रेस को संबोधित किया। मीडिया से बात करते हुए कोहली ने साफ कर दिया कि रोहित शर्मा से ओपनिंग नहीं कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। उसके जगह पर हम रोहित से ओपन नहीं कराएंगे क्योंकि टेस्ट में उन्हें ओपन करने का अनुभव नहीं है।

आपको बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच कल यानि बुधवार को गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इस मैदान के आंकड़े विराट की सेना को डरा रहे हैं। क्योंकि गॉल के मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है, पिछली बार भी इस मैदान पर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर कुल चार टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पिछले दो मैचों में भारत को मुंह की खानी पड़ी और ऐसे में उसका लक्ष्य यहां हार की हैट्रिक से बचना होगा। इस मैदान पर भारत की शुरुआत हार से हुई। श्रीलंका के खिलाफ साल 2001 में 14 से 17 अगस्त तक खेले गए टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार मिली थी।

श्रीलंका की बात की जाए, तो उसने इस मैदान पर कुल 29 मैच खेले हैं, जिसमें से 17 पर उसने कब्जा जमाया है। उसे छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और छह मैच ड्रॉ हुए थे। श्रीलंकाई टीम यहां दो-दो मौकों पर आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान से हारी है जबकि एक-एक मौके पर उसे भारत तथा दक्षिण अफ्रीका से हार मिली है।


कमेंट करें