नेशनल

जय हिन्द: मानेसर एनएसजी कैंपस में लहराया 108 फीट ऊंचा तिरंगा

प्रांजलि सिंह, संवाददाता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
228
| जुलाई 9 , 2017 , 10:46 IST | मानेसर

हरियाणा में मानेसर की सड़कों से जब आप गुजरेंगे तो 108 फिट ऊंचा लहराता तिरंगा आपको दूर से ही नज़र आ जाएगा, इसे मानेसर के NSG कैम्पस में लगाया गया है। इस झंडे को फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने शुक्रवार को देश को समर्पित किया। फ्लैग फाउंडेशन द्वारा मानेसर में लगाया गया ये 67वां स्मारकीय तिरंगा है। 

इस मौके पर एनएससी कैंपस में केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के प्रेसिडेंट नवीन जिन्दल मौजूद थे।

Ffi 4

 

ये पल यादगार रहेंगे

केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने इन्हीं शब्दों के साथ मंच पर बोलना शुरू किया था, और उनकी बातों में भावुकता साफ़ दिख रही थी साथ ही उन्होंने जवानों का भी हौसला बढ़ाया और फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया को बधाई दी।

Ffi 1

आज जाकर मेरा सपना पूरा हुआ

सुधीर प्रताप सिंह को पिछले साल सितम्बर NSG का DG बनाया गया था और तब से ही उनकी इच्छा थी कि लहराता हुआ ऊँचा तिरंगा NSG परिसर में हो और कुछ दिनों के बाद ही वो भी इतनी जल्दी सबकुछ हुआ की उनके लिए ये किसी चमत्कार की तरह था उन्होंने भी फ्लैग फाउंडेशन और अपने जवानों को बधाई दी।

Ffi 10

अभी और भी सफ़र तय करने हैं

फ्लैग फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया के प्रेसिडेंट नवीन जिंदल ने कहा की जो शुरुवात मैंने की है उसकी मंज़िल अभी दूर है हमें और आगे जाना है और इससे अच्छी बात क्या हो सकती है की हर भारतीय को ये हक़ मिले की वो पूरी निष्ठा के साथ अपने तिरंगे को फहरा सकता है। दिल्ली का कनॉट प्लेस, फरीदाबाद, कारगिल, ओमान ये वो कुछ जगह है जहाँ लगा ऊँचा तिरंगा हम सबके दिल में बसा है और उसमें एक नाम मानेसर का भी जुड़ गया, जिसपर बरबस आपकी नज़र चली जायेगी और सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा।

देखिये और तस्वीरें

Ffi 8

Ffi 9


कमेंट करें