बिज़नेस

फ्लिपकार्ट अब करेगी 'फोन पे' में 50 करोड़ डॉलर का निवेश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
97
| अक्टूबर 13 , 2017 , 19:27 IST | नई दिल्ली

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने शुक्रवार को फोन पे में 50 करोड़ डॉलर निवेश करने की घोषणा की। फोन पे देश की भुगतान प्लेटफॉर्म के क्षेत्र में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कंपनी है। फ्लिपकार्ट द्वारा 2015 में फोन पे को अधिगृहित करने के बाद कंपनी इसमें 7.5 करोड़ डॉलर का निवेश कर चुकी है। इसके बाद यह अतिरिक्त निवेश किया जाएगा। देश का फिनटेक क्षेत्र, विशेषकर भुगतान मोबाइल इंटरनेट उपयोग में वृद्धि और इसके सरल और सुविधाजनक होने के कारण एक बेहतरीन बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

परिणामस्वरूप, बाजार रिसर्च के अनुसार, 2020 तक भारत का डिजिटल भुगतान क्षेत्र 500 अरब डॉलर होने की संभावना है, जो पिछले साल से 50 अरब डॉलर अधिक होगा। यह सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का लगभग 15 फीसदी के बराबर होगा। फ्लिपकार्ट के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिन्नी बंसल ने कहा, "फोन पे हमारे ग्राहकों के लिए फ्लिपकार्ट को एक व्यापक प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित करने की हमारी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

हम फोन पे को भारत की सबसे पसंदीदा डिजिटल भुगतान एप बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।" फोन पे के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी समीर निगम ने कहा, "निवेश का उपयोग हमारे तकनीकी प्लेटफॉर्म को बेहतर करने, हमारे मर्चेट नेटवर्क का विस्तार करने और उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी करने के लिए किया जाएगा। इस वर्ष हम प्रत्येक दो महीने में 100 फीसदी से वृद्धि कर रहे हैं और यह निवेश अगले दो वर्षो तक हमें इस वृद्धि दर को बनाए रखने में मदद करेगा।

Feature1

फोन पे भारत सरकार के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने और अगले वर्ष तक 25 अरब डिजिटल भुगतान लेनदेन के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करने के लिए मजबूती से प्रतिबद्ध है।"


कमेंट करें