नेशनल

बाढ़ से पूरा गुजरात बेहाल, वायुसेना ने अब तक 214 को बचाया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
265
| जुलाई 22 , 2017 , 15:14 IST | अहमदाबाद

गुजरात में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद राज्य में बाढ़ की गंभीर स्थिति बन गई है। पूरे राज्य के ज्यादातर जिले जलमग्न हो चुके हैं। बाढ़ से निपटने के लिए वायु सेना और एनडीआरएफ समेत विभिन्न एजेंसियों को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया है।

DFUl7EOUIAABaV-

वायुसेना ने अब तक 214 लोगों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से बचाया है। नदियों का जलस्तर बढ़ जाने की वजह से कई इलाकों में पानी घुस गया है। जिसके बाद लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने का काम जारी है। 50 से अधिक रास्ते बरसात से क्षतिग्रस्त हो गए। कई स्थानों पर रेल पटरियों पर भी जलभराव हो गया है, इससे दर्जनों ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है। सड़कों पर भी जलभराव से जाम लगे हैं।

Guj-floods-m

पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के सभी 33 जिलों के 240 तालुका में बरसात हुई है। एनडीआरएफ की टीम को बचाव कार्य में तैनात किया गया है। राजकोट, मोरबी, बनासकांठा समेत अन्य स्थानों पर भी भारी वर्षा हुई है। राज्य में अब तक 52 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

 

 

अहमदाबाद शहर में भी शुक्रवार रात और शनिवार को हो रही लगातार बारिश वर्षा से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। कई स्थानों पर जलभराव हो गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को राज्य में बारिश के कारण पैदा हुई स्थिति के मद्देनजर समीक्षा बैठक की। इसके अलावा राहत एजेंसियां प्रभावित क्षेत्रों में खाने के पैकेट और अन्य सामग्रियां भी वितरित कर रही हैं।

टैग्स: Gujrat|Flood|Flood situation

कमेंट करें