मनोरंजन

जानिए क्यों बॉक्स ऑफिस पर पस्त हुई शाहरुख खान की 'जब हैरी मेट सेजल' ?

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
231
| अगस्त 9 , 2017 , 16:44 IST | मुंबई

शाहरूख खान- अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' 4 अगस्त को देशभर में रिलीज हो चुकी है। इसमें कोई शक नहीं है कि इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरा रिस्पॉन्स मिला है। अपने पहले वीकेंड तक फिल्म सिर्फ 45.75 करोड़ का कारोबार किया है जो शाहरुख खान की पिछली फिल्मों को देखते हुए काफी कम है।

फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' को देशभर में 3200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। फिल्म समीक्षकों को उम्मीद थी की फिल्म पहले दिन 22-23 करोड़ और वीकेंड पर 75-76 करोड़ करेगी। लेकिन फिल्म ने पहले दिन लगभग 15.25 करोड़ की कमाई की है। फिल्म के कलेक्शन को देखकर कहा जा सकता है की ये फिल्म दर्शकों की उम्मीद पर खरी नहीं उतर पाई है।

08-1502168558-anushka-shah-rukh

बड़ी बात ये रही कि फिल्म शाहरुख़ के पसंदीदा जॉनर यानि रोमांटिक कहानी पर बनी। इम्तियाज़ जैसा क़ाबिल डायरेक्टर और अनुष्का जैसी हिट दिलाने वाली को-स्टार के होने के बाद भी, शाहरुख़ खान की पिछली फिल्मों के मुकाबले सबसे कमजोर साबित हुई। जिसका कारण फिल्म में अधिक गाने और कमज़ोर स्क्रिप्ट को ठहराया गया है।

जब हैरी मेट सेजल ने शुक्रवार को 15.25 करोड़ रु., शनिवार और रविवार को 15.50 करोड़ रु. की कमाई की। इस तरह तीन दिन में फिल्म 50 करोड़ रु. तक का आंकड़ा तक नहीं छू सकी। हालांकि उनकी फिल्म दिलवाले ने पहले तीन दिन में 100 करोड़ रु. का आंकड़ा छू लिया था। 'जब हैरी मेट सेजल' का बजट लगभग 65-70 करोड़ रु. के बीच बताया जाता है।

अभी कुछ दिन पहले ही, प्रसिद्ध फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' को अनइंप्रेसिव बताया था। तरण आदर्श ने लिखा फिल्म के लिए एक शब्द में रिव्यू..अनइंप्रेसिव...। तरण आदर्श के अनुसार फिल्म में कलाकारों का प्रदर्शन अच्छा था लेकिन स्क्रीनप्ले बहुत कमज़ोर था और फिल्म में बहुत ज्यादा गाने थे।

हिट होने के लिए फिल्म को कम से कम 145 करोड़ की कमाई करनी है। खैर, कोई शक नहीं कि 'जब हैरी मेट सेजल' फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में जा चुकी है।


कमेंट करें