नेशनल

घने कोहरे से साल का आगाज, उड़ाने और कई ट्रेने हुई रद्द

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
100
| जनवरी 1 , 2018 , 08:55 IST | नई दिल्ली

नए साल के पहले दिन दिल्ली-एनसीआर को सुबह घने कोहरे ने रोक सा दिया। दिल्ली की सड़कों पर चारों तरफ सिर्फ धुंध और कोहरा दिखाई दिया। साल के पहले दिन जहां लोग सुबह जल्दी उठकर मंदिर-गुरुद्वारे जाते हैं। वहीं आज सुबह सड़कों पर इक्के-दुक्के लोग ही दिखाई दिए।

दिल्ली में तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया है। राजधानी में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है, जिससे सड़कों पर वाहन चालकों को गाड़ी चलाने के दौरान काफी परेशानी हो रही है। वहीं एयरपोर्ट रनवे पर भी विजिबिलिटी 100 मीटर से कम हो गई है।

कोहरे का आलम यह रहा कि सड़कों पर वाहन रेंगते दिखाई दे रहे हैं। गाड़ी चलाने वाले लोगों का कहना है कि वह केवल सड़क संकेतों के आधार पर ड्राइविंग कर रहे है। ऐसे में गति धीमी रखना ही समझदारी है।

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से 7 इंटरनेशनल और 5 घरेलू उड़ानें लंबित हुईं और एक इंटरनेशनल उड़ान को रद्द कर दिया गया है। वहीं रेलमार्ग की बात करें तो कोहरे की वजह से दिल्ली आने वाली 56 ट्रेने देरी से चल रही है। दिल्ली आने वाली 15 ट्रेनें रद्द की गई हैं। 20 ट्रेनों का समय बदला गया है। मौसम विभाग का कहना है कि कल यानि 2 जनवरी को भी इसी तरह के कोहरे का अनुमान है।

Vlcsnap2017123013h27m43s464399408

उत्तर प्रदेश में सर्दी और बर्फीली हवा चलने के कारण राजधानी लखनऊ समेत अधिकतर हिस्सों में लोग बेहाल हैं। राज्य के विभिन्न भागों में सुबह और रात में घने कोहरे से जनजीवन प्रभावित हुआ है। वाराणसी, इलाहाबाद, कानपुर, झांसी और आगरा में दिन के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई।

लखीमपुर खीरी राज्य में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राजस्थान में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।

 


कमेंट करें