राजनीति

कांग्रेस को संघ मुख्यालय से नया सबक देंगे प्रणब दा, नागपुर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
517
| जून 6 , 2018 , 20:47 IST

नागपुर में होने वाले संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी बुधवार शाम नागपुर पहुंचे। आरएसएस स्वयंसेवकों ने एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया। प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन में मुख्य अतिथि के तौर पर गुरुवार को शामिल होंगे। 

गौरतलब है कि प्रणब मुखर्जी ने जब से संघ के कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकारा, तब से पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और सीके जाफर शरीफ से लेकर कई कांग्रेसी नेता उनपर लगातार सवाल उठा रहे हैं। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने उन्हें संघ के कार्यक्रम में न जाने की सलाह दी, लेकिन प्रणब मुखर्जी कोंग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद संघ के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

बता दें कि लगातार हो रही बयानबाजी के चलते RSS की ओर से कहा गया था कि, जो लोग संघ को जानते हैं उनके लिए ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं हैं।  हमने अपने कार्यक्रमों में पहले भी देश के बड़े लोगों को बुलाया है, इसी प्रकार इस बार हमने प्रणब मुखर्जी को बुलाया है।  और ये उनका बड़प्पन है कि उन्होंने हमारा न्योता स्वीकार भी कर लिया। 

पूर्व राष्ट्रपति 14 मई से चल रहे आरएसएस के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग में संघ के 708 स्वयंसेवकों को समेत संघ के सभी बड़े अधिकारियों को संघ के बारे में अपने विचारों से अवगत कराएंगे।  इस कार्यक्रम में संघ के प्रमुख मोहन भागवत, सह कार्यवाह भैयाजी जोशी, सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले, मनमोहन वैध उपस्थित रहेंगे। 

 


कमेंट करें