बिज़नेस

इस भारतीय को मिला 8.5 अरब का पैकेज, US में 5वें सबसे अधिक पैकेज पाने वाले CEO

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
450
| जून 6 , 2018 , 15:11 IST

दुनिया की दिग्गज टेलिफोन ऑपरेटिंग कंपनी सॉफ्टबैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रहे निकेश अरोड़ा को नई कंपनी ने शानदार पैकेज दिया है। पालो अल्टो नेटवर्क ने उन्हें सीईओ की जिम्मेदारी दी है और इसके लिए उन्हें सालाना 128 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 अरब 50 करोड़ रुपये का पैकेज उन्हें मिलेगा। 2 साल तक सॉफ्टबैंक के सीओओ रहे अरोड़ा कंपनी में नंबर दो की पोजिशन पर थे और 2015 में वह जापान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एग्जिक्युटिव थे।

सॉफ्टबैंक में मिलता था 290 मिलियन डॉलर का पैकेज

कंपनी की रेग्युलेटरी फाइलिंग्स के मुताबिक सॉफ्टबैंक ने 290 मिलियन डॉलर का भुगतान उन्हें किया था। यह सिलिकॉन वैली में तकनीकी कंपनियों में काबिज किसी भी दिग्गज सीईओ से अधिक था। सॉफ्टबैंक के सीओओ के तौर पर अरोड़ा ने कंपनी के फाउंडर मायासोशी सन को ऊबर की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुख्य फाइनैंसर के तौर पर स्थापित करने और भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील और प्रॉपर्टी वेबसाइट हाउसिंग डॉट कॉम में बड़ा निवेश कराया था।

अमेरिका के 5वें सबसे अधिक सैलरी पैकेज पाने वाले COO

ब्लूमबर्ग पे इंडेक्स के मुताबिक अरोड़ा से पहले पालो अल्टो नेटवर्क के मुखिया रहे मार्क मैक लाफलिन अमेरिका के 5वें सबसे अधिक सैलरी पाने वाले एग्जिक्युटिव थे। अब वह कंपनी के वाइस चेयरमैन के तौर पर जिम्मेदारी संभालेंगे।


कमेंट करें