नेशनल

मेरठ में प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस से 25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद, 4 गिरफ्तार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
82
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | मेरठ

मेरठ पुलिस ने प्रॉपटी डीलर संजय मित्तल के दफ्तर पर छापा मारकर 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है। जानकरी के लिए बता दें करेंसी की डील करने के इरादे से यहां पहुंचे चार लोगों को भी पुलिस ने अपने गिरफ्त में लिया है।

पुलिस ने बताया कि, कंकरखेड़ा थाने में सूचना मिली कि दिल्ली का कोई दलाल बड़ी संख्या में पुरानी करेंसी को कमीशन के एवज में बदलने की तैयारी किये बैठा है। इसके बाद पुलिस ने दलाल का पीछा करना शुरू कर दिया।

एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि, दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय किया गया था। पुलिस पिछले आठ 10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से इन पर नजर बनाए रखी थी। दोपहर को सटीक मिलने पर  कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा। 

जिसके बाद पुलिस ने 25 करोड़ रूपये के साथ 4 आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस को ऐसी जानकारी मिली थी कि, दफ्तर में पैसों की डील होनी है और पुरानी करेंसी वहां पहुंच चुकी है। मौका मिलते ही पुलिस ने वहां छापा मारा और मौके पर मौजूद चार लोगों को भी हिरासत में लिया।

पुलिस ने बताया कि, ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 बोऱियों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति समेत चार आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं पुलिस ने यही भी दवा किया है कि, नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है।


कमेंट करें