नेशनल

पाकिस्तान से इलाज कराने भारत पहुंचा 4 महीने का रोहान, दिल में है छेद

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
293
| जून 13 , 2017 , 16:21 IST | नोएडा

पाकिस्तान के लाहौर के रहने वाले कनवाल सादिक अपने चार माह के बच्चे रोहान के दिल का इलाज कराने सोमवार शाम करीब सात बजे दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर 128 स्थित जेपी अस्पताल पहुंचे। रोहान के दिल में जन्म से ही छेद है।

सुषमा से इलाज के लिए रोहान के पिता ने लगाई थी गुहार

बेटे के इलाज के लिए माता-पिता कई महीनों से जेपी अस्पताल आना चाह रहे थे, लेकिन दोनों देशों के आपसी संबंध में कटुता के कारण उन्हें वीजा नहीं मिल पा रहा था। इसके बाद रोहान के पिता कनवाल सादिक ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से संपर्क साधा और वीजा के लिए गुहार लगाई। सुषमा स्वराज का दिल पसीजा और उन्होंने मानवीय धर्म निभाते हुए परिवार को मेडिकल वीजा दिलाया।

सुषमा ने दिया भरोसा इलाज में नहीं होगी कमी

स्वराज ने ट्विटर पर कहा कि दोनों देशों के तनाव की वजह से बच्चे के इलाज में परेशानी नहीं होगी। इलाज के लिए मेडिकल वीजा दिलाया जाएगा। इसके लिए बच्चे के माता-पिता को पाकिस्तान स्थित भारतीय विदेश मंत्री कार्यालय में संपर्क करने को कहा।

नोएडा के जेपी अस्पताल में होगा इलाज

पाकिस्तान से 4 महीने के बच्चे रोहान का नोएडा के जेपी अस्पताल में इलाज हो सकेगा। रोहान का इलाज पीडियाट्रिक कार्डियक सर्जन डॉक्टर राजेश शर्मा करेंगे। रोहान पाकिस्तान के लाहौर में रहता है। Rohaan 2

रोहान के दिल में है छेद

बता दें कि रोहान के दिल में छेद है। डॉक्टर आशुतोष मारवाह पहले बच्चे की पूरी जांच करेंगे। उसके बाद डॉक्टर राजेश शर्मा की टीम ऑपरेशन करेगी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान द्वारा बार-बार सीजफायर तोड़ने की वजह से जटिल बीमारी से पीड़ित रोहान को भारत आने का वीजा नहीं मिल रहा था।

Rohaan 1


कमेंट करें