इंटरनेशनल

कैलिफोर्निया के यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी, 4 लोग घायल, महिला शूटर की मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
713
| अप्रैल 4 , 2018 , 13:47 IST

अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित यू-ट्यूब के सेंटर पर गोलीबारी की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि गोलीबारी करने वाली महिला थी जिसकी गोली से चार लोग घायल हो गए हैं । महिला शूटर ने बाद में खुद को भी गोली मार ली।

सैन ब्रूनो पुलिस चीफ एड बारबेरिनी ने बताया कि यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी करने वाली महिला बंदूकधारी बिल्डिंग के अंदर मृत पाई गई। उन्होंने कहा कि महिला बंदूकधारी ने अपने आपको गोली मारकर खुदकुशी कर ली।

बारबेरिनी ने बताया कि गोलीबारी के बाद घटनास्थल पर भगदड़ सी मची हुई थी और लोग घबराए हुए थे। शूटिंग की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई थीं और पुलिस ने लोगों को इलाके से दूर रहने को कहा। इसके बाद यू-ट्यूब ऑफिस को भी बंद कर दिया गया और लोगों को बाहर निकाला गया।

गोलीबारी में घायल 36 साल के एक युवक की हालत गंभीर है। सीबीसीएस न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला का बॉयफ़्रेड बताया जा रहा है। शूटिंग में 32 और 27 साल की दो महिलाओं को भी गोली लगी है। 32 वर्षीय महिला की हालत नाज़ुक है जबकि 27 साल की लड़की की स्थिति में सुधार है।

गोलीबारी यू-ट्यूब के सैन ब्रुनो स्थित मुख्यालय में हुई और पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया कि उन्हें यू-ट्यूब मुख्यालय में एक बंदूकधारी के होने की ख़बर मिली और जानकारी मिलते ही वो घटनास्थल पर पहुंचे।

अधिकारियों का कहना है कि गोलीबारी में घायल चार लोगों में से एक को महिला बंदूकधारी जानती थी। CBCS न्यूज के मुताबिक घायल युवक को संदिग्ध हमलावर महिला शूटर का प्रेमी बताया जा रहा है। गोलीबारी में घायल दो महिलाओं में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि दूसरी की स्थिति में सुधार हो रहा है।

फिलहाल इस गोलीबारी की वजह साफ नहीं हो पाई है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां घरेलू विवाद मानकर इसकी जांच कर रही हैं। जांच के बाद ही गोलीबारी की वजह साफ हो पाएगी। वहीं, गूगल के CEO सुंदर पिचई ने यू-ट्यूब मुख्यालय में हुई गोलीबारी की घटना को दुखद बताया है।

उन्होंने बयान जारी कर कहा, ''यू-ट्यूब मुख्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना को शब्दों में बया नहीं किया जा सकता है। यू-ट्यूब की सीईओ सुसान वोजिकी और मैं इस मुश्किल घड़ी में कर्मचारियों और यू-ट्यूब कम्युनिटी को सपोर्ट करने पर फोकस कर रहे हैं।''

सैन ब्रूनो पुलिस ने भी ट्वीट करके कहा है कि वो जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं. लाइव टीवी फ़ुटेज में देखा जा सकता है पुलिस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौज़ूद हैं और लोगों की तलाशी ली जा रही है।


कमेंट करें