नेशनल

यूपी पुलिस की लापरवाही, इंसाफ नहीं मिलने पर गैंगरेप पीड़ित ने की आत्महत्या

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| जुलाई 8 , 2017 , 12:12 IST | इलाहाबाद

उत्तर प्रदेश में गैंगरेप की शिकार एक लड़की द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। दरअसल, पीड़िता यूपी पुलिस के रवैये से ख़फा थी और इंसाफ न मिलता देख उसने ज़हर खाकर खुदकुशी कर ली। बता दें कि इलाहाबाद से करीब 50 किमी दूर फूलपुर गांव निवासी रामप्रसाद घर पर ही चाय-समोसे की दुकान चलाते हैं। इसी दौरान उनकी 14 साल की बेटी को गांव के चार लोग अगवा कर लेते हैं।

S-e741f40c4

रामप्रसाद की दुकान के सामने एक मोबाइल की दुकान है। जिसमें बदमाशों द्वारा लड़की को अगवा कर बड़ी बेरहमी से गैंगरेप किया गया। दरअसल, रामप्रसाद की बेटी को उस वक्त अगवा किया गया जब वो घर के बाहर सो रही थी। बेटी के चीखनें की आवाज़ सुनकर रामप्रसाद ने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंच कर पीड़िता को उनके चंगुल से छुड़ा लेती है और तीन लोगों को हिरासत में ले लेती है। मगर एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग जाता है। इसके बाद फ़रार आरोपी पीड़ित परिवार को प्रताड़ित कर धमाकाता और केस वापस लेने के लिए कहता है।

मिली जानकारी के मुताबिक, लगातार पीड़ित परिवार को धमका रहा था और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ़ केस दर्ज नहीं किया था। इतना ही नहीं बल्कि पीड़ित परिवार पर समझौते के लिए दबाव बनाया जा रहा था। जिससे चलते लड़की ने खुदखुशी कर ली।

S-e741f40c4

लड़की द्वारा खुदखुशी किए जाने के बाद आला अधिकारियों ने केस दर्ज किया और पीड़ित परिवार पर दबाव बनाने वाले आरोपी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया। परिवार की माने तो उन पर हो रहा अत्याचार बेटी बर्दाश्त नहीं कर पाई और ज़हर खाकर उसने अपनी जान दे दी।


कमेंट करें