नेशनल

राजस्थान पुलिस की बड़ी कामयाबी, गैंगस्टर आनंदपाल को मार गिराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
192
| जून 25 , 2017 , 09:18 IST | जयपुर

करीब डेढ़ साल पहले आदालत में पेशी के दौरान पुलिस पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर अपने साथियों के साथ फरार हुए गैंगस्टर आनंदपाल को आखिरकार राजस्थान पुलिस ने उसके अंजाम तक पहुंचा ही दिया। शनिवार के देर रात पुलिस ने एक एनकाउंटर में आनंदपाल को मार गिराया। बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस जब आनंदपाल को पकड़ने पहुंची तो आनंदपाल ने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। घंटो चले मुठभेड़ में आखिरकार पुलिस ने आनंदपाल को ढेर कर दिया। पुलिस की माने तो आनंदपाल को 6 गोलियां लगी, वहीं आनंदपाल ने पुलिस पर 100 से ज्यादा राउंड गोलियां चलाई।

डीजीपी मनोज भट्ट ने भी आनंदपाल की एनकाउंटर में मौत की पुष्टि कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, आनंदपाल के रिश्तेदारों को पुलिस ने उसके कुछ रिश्तेदारों को अरेस्ट किया था। जिनसे आनंदपाल के चुरू में होने की पुख्ता खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस ने उसे घेरने की रणनीति बनाई और रतनगढ़ के पास मालासर में पुलिस टीम ने आनंदपाल को मार गिराया।

Bmmmm_1498337359

आनंदपाल की गिरफ्तारी राजस्थान पुलिस और सरकार के लिए नाक का सवाल बन चुकी थी। पुलिस की गिरफ्त से भागने के बाद लगातार विपक्ष सरकार और पुलिस पर सवाल उठा रहा था। एनकाउंटर होने के बाद मीडिया से बात करते हुए राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा की पुलिस की ये बड़ी कामयाबी है। सीएम ने खुद फोन कर बधाई दी है।

Anandpal2_1496883602_1498

आपको बता दें कि गैंगस्टर आनंदपाल राजस्थान में अपराध की दुनिया में बड़ा नाम रखता था। राजस्थान समेत आस-पास के कई राज्यों में आनंदपाल की अच्छी पकड़ थी। हत्या, फिरौती और लूटपाट के दर्जनों मामलों में नामजद आनंदपाल जब पुलिस की गिरफ्त से भागा तो पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए दिन रात एक कर दिया। इस दौरान कई बार पुलिस से इसका सामना भी हुआ। लेकिन हर बार वो पुलिस पर भारी पड़ा और पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। आखिरकार पुलिस ने दो साल की मेहनत के बाद आनंदपाल को मार गिराया।


कमेंट करें