खेल

कुंबले-कोहली मतभेद पर बोले गांगुली, 'विवाद को ठीक से सुलझाया नहीं गया'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
157
| जून 28 , 2017 , 15:32 IST | कोलकाता

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच विवाद को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सही तरीके से सुलझाने में नाकाम रहा। यहां संवाददाताओं से बात करते हुए क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य गांगुली ने कहा, "अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच के विवाद को और बेहतर तरीके से सुलझाया जा सकता था। जिस पर भी यह जिम्मेदारी थी उसे दोनों के बीच और बेहतर तरीके से विवाद को सुलझाना चाहिए था।"

DDZDvKjU0AAg13i

सीएसी पर ही टीम का मुख्य कोच चुनने की जिम्मेदारी है। कुंबले की नियुक्ति भी सीएसी ने ही की थी। सीएसी में गांगुली के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीवीएस. लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी भी हैं। कुंबले ने कोहली से विवाद के चलते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद बीसीसीआई ने कोच पद के लिए नामांकन करने की तारीख को नौ जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसी खबरें हैं कि कुंबले से पहले टीम के निदेशक रहे रवि शास्त्री ने भी कोच पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।

शास्त्री के नामांकन की खबर के बारे में पूछने पर गांगुली ने कहा, "हर किसी को दावेदारी पेश करने का अधिकार है।" गांगुली को बीसीसीआई ने उस सात सदस्यीय समिति में भी शामिल किया है जो लोढ़ा समिति कि सिफारिशों को लागू करने की देखरेख करेगी और अपनी रिपोर्ट बोर्ड को सौंपेगी। गांगुली से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने हंसते हुए कहा, "समिति प्रशासकों की समिति की चुनौती का सामना करेगी।" उन्होंने कहा, "मुझे नहीं पता कि मेरी भूमिका क्या है। इसके बारे में पता करना होगा।"

Kumblekohlifb-story_647_072516065556-647x330

लोढ़ा समिति की एक राज्य एक वोट, अधिकारियों की आयु सीमा 70 साल, चयनसमिति को तीन सदस्यीय की जगह पांच सदस्यीय समिति जैसी सिफारिशों पर गांगुली ने कहा, "ऐसी कई चीजें हैं। एक जुलाई को बैठक है। वहां हर चीज पर फैसला होगा।" बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने भी एक जुलाई को लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर एक त्वरित बैठक बुलाई है। इस पर गांगुली ने कहा, "हमने पिछले साल एसजीएम का आयोजन नहीं किया था। हमने अपने सदस्यों को सूचित कर दिया है और इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।"


कमेंट करें

अभी अभी