अभी-अभी

चीन से आई जहरीली गैस का दिल्ली में हुआ रिसाव, 319 स्कूली बच्चे हुए अस्पताल में भर्ती

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
279
| मई 6 , 2017 , 15:16 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में शनिवार सुबह उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक कंटेनर डिपो से गैस लीकेज होने की वजह से पास के स्कूल में पढ़ने वाले 319 बच्चों की तबीयत अचानक से बिगड़ गई। जल्दी से सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के बाद अभी उनकी हालत ठीक है और सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

सूत्रों के मुताबिक गैस रिसाव होने की घटना यहां के पुल प्रहलादपुर रेलवे कालोनी में हुई है। यह घटना रानी झांसी कन्या सर्वोदय स्कूल के पास में हुई। स्कूल की वाइस प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चों ने आंख और गले में जलन की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें अपोलो, बत्रा और माजिदिया अस्पतालों मे भर्ती कराया गया। कुछ बच्चों को सफदरजंग और एम्स में भी शिफ्ट किया गया है।

 

बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। फिल्हाल सभी बच्चों का इलाज जारी है। आपको बता दें कि डिपो के जिस कंटेनर से धुआं निकला, वो इंडस्ट्रियल यूज के लिए चीन से इंपोर्ट किया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

 

मनीष सिसोदिया ने कहा, "तुगलकाबाद में एक कंटेनर डिपो से गैस का रिसाव हुआ था, पास के सरकारी स्कूल में बच्चों को काफी प्रॉब्लम हुई। स्टूडेंट्स ने आंखों में जलन की शिकायत की थी, उन्हें पास के 3 बड़े अस्पतालों में एडमिट करा दिया गया है। मेरी छात्राओं और डॉक्टरों से बात हुई है। सबकी हालत सामान्य है। कंटेनर डिपो से गैस लीक होने के मामले की जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है। स्कूल में एक एग्जाम होना था, लेकिन इस घटना के चलते उसे कैंसल कर दिया गया है।"


कमेंट करें