खेल

गरीबों की भूख खत्म कर गंभीर ने जीता लोगों का दिल, हर तरफ हो रही है वाहवाही

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| अगस्त 2 , 2017 , 10:22 IST | दिल्ली

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर कभी अपने खेल और कभी अपने बयानों की वज़ह से सुर्खियों में बने रहते है। इस बार गौतम अपने एक नेक काम की वज़ह से चर्चा में बने हुए हैं। दरअसल गंभीर ने गरीबों के लिए 365 दिन चलने वाला भोजनालय शुरू किया है। जहां गरीबों को मुफ्त में खाना खिलाया जाता है।

गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए संचालित इस रसोई को एक आशा कम्युनिटी किचन का नाम दिया गया है। इस योजना के तहत रोजाना सैकड़ों लोगों को  नि:शुल्क भोजन कराया जाता है। भोजनालय वेस्ट पटेल नगर के मेन मार्केट में है और प्रतिदिन दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक यहां लंबी कतारें लग रही हैं।

गौतम गंभीर ने ट्विटर के जरिए फैंस को अपने नए अभियान के बारे में बताया। गंभीर ने ट्विटर पर एक फोटो डाली है जिसमें निशुल्क भोजन कराने का समय और जगह के बारे में बताया गया है। इसके साथ ही गौतम ने लिखा है वर्ल्ड कप जीत लिया, आईपीएल जीत लिया, प्रतिद्वंदवियों को हरा दिया। अब समय दिल जीतने और भूख को हराने का।

इसके बाद उन्होंने लोगों को भोजन कराते हुए एक फोटो पोस्ट की जिसमें उन्होंने लिखा, दिल में सहानुभूति, हाथ में प्लैट है और लबों पर प्रार्थन कि कोई भी भूखा नहीं सोना चाहिए।

गंभीर ने एक वीडियो भी पोस्ट की है। वीडियो को पोस्ट करते हुए गंभीर ने लिखा- जब वह भोजन करते हैं तो मुझे संतोष मिलता है...ऊपर वाले धन्यवाद इतनी शक्ति देने के लिए...

गंभीर के इस काम की सराहना हर जगह हो रही है। बॉलीवुड के बादशाह किंग खान ने भी गंभीर की तारिफ करते हुए लिखा- कैप्टन मुझे भी बताए मै आपकी इस पहल में कैसे योगदान दे सकता हूं।

गंभीर के फैंस भी गंभीर की तारीफ करते हुए लोग उनके ट्वीट्स पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा वाह सर आज हमें एक बार फिर गर्व हो रहा है आप महान हैं। एक ने लिखा सर दिन प्रतिदिन आप सोसाएटी के लिए अच्छे कार्य करके मेरा दिल जीत रहे हैं। मैं आशा करता हूं कि गौतम गंभीर संस्थान उपलब्धियों की ऊंचाइयों तक पहुंचे। एक ने लिखा अगर भगवान सभी को आपके जैसा दिल दे तो दुनिया बहुत ही बेहतर हो जाएगी। एक ने लिखा सर आपके जज्बे को सलाम है, अच्छे काम के प्रति जुनून को देखकर आपकी प्रशंसा करता हूं और मेरी भी इच्छा है कि आपके जैसा बनूं। एक ने लिखा हम हमेशा आपके साथ खड़े हैं। हमारी भी प्रार्थना है कि कोई भूखा नहीं सोएगा।

 यहां देखिए फैंस द्वारा किए गए ट्वीट


कमेंट करें