खेल

गंभीर ने जलाई इंसानियत की मशाल, शहीद राशिद की बेटी के लिए उठाया ये कदम

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
204
| सितंबर 5 , 2017 , 16:49 IST | नई दिल्ली

टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खिलाड़ी ने इंसानियत की एक नई मिसाल दी है। बता दें कि गौतम गंभीर ने जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा की पढ़ाई का खर्च उठाने का ऐलान किया है। दरअसल, उन्होंने ट्वीट करके इस बात की जानकारी खुद दी है। जोहरा के सर पर अब उसके पिता का साया नहीं है। मगर उसके सपने पूरे ना हो ऐसा हो नहीं सकता।

गंभीर ने ट्विटर पर जोहरा की रोते हुए तस्वीर को शेयर करते हुए दिल को छू देने वाला कैप्सन लिखा। उन्होंने लिखा कि, जोहरा मैं तुम्हें लोरी सुनाकर तो सुला नहीं सकता मगर, तुम्हारें सपनों को पूरा करने के लिए तुम्हें जगा जरूर सकता हूं। इसके आगे उन्होंने लिखा कि, जोहरा हम तुम्हारी जीवनभर पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे।

वहीं एक और ट्वीट करते हुए गंभीर लिखते है कि, जोहरा प्लीज तुम इन आंसुओं को जमीन पर गिरने मत दो, क्योंकि मुझे संदेह हैं कि धरती मां भी इस दर्द का बोझ उठा सकती है, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम... बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले भी सुकमा में शहीद हुए जवानों के परिजनों की मदद कर चुके हैं।

दरअसल, वो गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिए शहीद 25 सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं। हालांकि गंभीर इन दिनों टीम इंडिया के लिए नहीं खेलते है मगर वो वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी को पेश करने के लिए लगातार मैदान पर पसीना बहाते है।


कमेंट करें