खेल

पूर्व कप्तान गावस्कर ने टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल, बोले-धवन को बनाया बलि का बकरा

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| जनवरी 13 , 2018 , 17:51 IST | सेंचुरियन

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के चयन पर सवाल उठाए हैं। गावसकर ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को 'बलि का बकरा' बनाया गया है। भारत ने दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए हैं। शिखर धवन के स्थान पर केएल राहुल, भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर इशांत शर्मा और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को टीम में जगह दी गई है।

भुवनेश्वर और साहा टीम से बाहर

भुवनेश्वर ने जहां केप टाउन टेस्ट में तीन विकेट लेकर साउथ अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया था। वहीं साहा को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम में जगह नहीं दी गई है।

धवन को बनाया गया बलि का बकरा

गावसकर ने कहा, 'मुझे लगता है कि शिखर धवन को बलि का बकरा बनाया गया है। उन्हें हमेशा निशाना बनाया जाता है। बस एक खराब पारी खेलते ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाता है।' उन्होंने कहा, 'मुझे यह भी समझ नहीं आया कि इशांत शर्मा को भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर क्यों शामिल किया गया है। भुवनेश्वर ने केप टाउन टेस्ट के पहले ही दिन तीन विकेट लिए थे। इशांत को शमी या बुमराह के स्थान पर लाया जा सकता था लेकिन भुवी को बाहर करना मुझे समझ नहीं आया।'
भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में खेले गए पहले टेस्ट में 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम 208 रनों के लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 135 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।


कमेंट करें