खेल

जर्मन फुटबॉल क्लब की बस के पास 3 धमाके, ISIS पर हमले का शक़

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
185
| अप्रैल 12 , 2017 , 14:33 IST | डोर्टमंड

जर्मनी में चैंपियंस लीग मैच खेलने जा रही बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम की बस के पास मंगलवार को 3 धमाको से हड़कंप मच गया। इस घटना में स्पेनिश डिफेंडर मार्क बार्टा घायल हो गए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि बोरसिया डोर्टमंड फुटबॉल टीम को चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में मोनाको की टीम के खिलाफ मुकाबला खेलना था।

_95590720_mediaitem95590719

लेकिन विस्फोट के बाद मैच को रद्द कर दिया गया है और इसे बुधवार के लिये टाल दिया गया है। जर्मन अख्बार बिल्ड ने पुलिस प्रवक्ता गुनार वोर्टमैन के हवाले से बताया कि विस्फोटक सामग्री को बस के पास ही रखा गया था जिससे यह विस्फोट हुआ। विस्फोट के चलते बस के खिड़कियों के शीशे भी टूटे हैं।

पुलिस ने कहा कि अभी इस बात के कोई संकेत नहीं मिले हैं कि दर्शकों को स्टेडियम जाने से रोका गया है। मोनाको के गोलकीपर डैनियल सुबासिस ने, इस समय हम स्टेडियम में हैं और सुरक्षित हैं लेकिन यह दृश्य हमारे लिए काफी भयानक है।

ताजा अपडेट्स के मुताबिक बस के पास एक लेटर बरामद हुआ है जिसमें जर्मनी द्वारा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ कार्रवाई और पिछले साल बर्लिन में हुए ट्रक हमले का जिक्र किया गया है। पुलिस को अंदेशा है कि ये लेटर बम प्लांट करने वाले ने ही वहां छोड़ा है जो आईएसआईएस से जुड़ा हुआ संदिग्ध हो सकता है। 

Nintchdbpict000315985800


कमेंट करें