नेशनल

दिल्ली में जर्मन टूरिस्ट से लूट, चाकू मारकर फरार हुआ हमलावर

icon कुलदीप सिंह | 0
125
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नई दिल्ली

दिल्ली में जर्मनी के एक पर्यटक पर चाकू से हमला कर दिया गया, जिसमें वह घायल हो गया। संदिग्ध हमलावरों की पहचान हो गई है। लाल किला इलाके में दो हमलावरों ने पीड़ित के पैसे और अन्य सामान भी लूट लिए।



पुलिस उपायुक्त जतिन नारवाल ने बताया कि हमला शुक्रवार रात करीब 11.30 बजे हुआ, जब पर्यटक वीजा पर भारत आए बेंजामिन स्कॉल्ट ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लाल किला जाने के लिए ई-रिक्शा लिया।



नारवाल ने स्कॉल्ट के हवाले से बताया कि जब पर्यटक ने रिक्शा लिया तो उसमें ड्राइवर के अलावा एक अन्य व्यक्ति पहले से ही बैठा था। उन्होंने कहा कि स्कॉल्ट के बैठने के बाद रिक्शा चालक रिक्शा को लाल किले के पीछे एक सुनसान इलाके में ले गया, जिसके बाद दोनों व्यक्तियों ने स्कॉल्ट से अपना सारा सामान उन्हें सौंपने को कहा। पर्यटक के इनकार करने पर उन्होंने चाकू से उस पर हमला कर दिया और उसका बैग व पैसे छीनकर उसे घायल अवस्था में छोड़कर भाग गए। नारवाल ने कहा कि पुलिस की एक गश्ती वैन पास से गुजरी तब स्कॉल्ट ने मदद की गुहार लगाई।



पर्यटक को डॉ. हेडगेवार अस्पताल में ले जाया गया और जर्मन दूतावास को हादसे की तत्काल सूचना दी गई। जांच टीम में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि इलाके के करीब 25 ई-रिक्शा चालकों से पूछताछ के बाद दोनों संदिग्धों की पहचान कर ली गई है। उनकी खोजबीन जारी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें