नेशनल

बच्ची ने 2000- 500 के नोटों से बना डाला गांधीजी का प्रोजेक्ट, देखकर सबके उड़े होश

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
236
| अक्टूबर 2 , 2017 , 16:22 IST | नई दिल्ली

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है। इस मौके पर हर साल की तरह इस साल भी स्कूल के बच्चे अपने खास अंदाज में गांधी जी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। हर साल ही लगभग हर स्कूल में गांधी जी की जयंती के मौके पर बच्चों से कुछ प्रोजेक्ट बनवाए जाते हैं। बच्चे अपने-अपने तरीकों से, अपनी खास क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करते हुए गांधी जयंती पर कार्यक्रम प्रस्तुत करते हैं और प्रोजेक्ट बनाते हैं। इस बार गांधी जयंती के मौके पर एक बच्ची की ओर से बनाया गया प्रोजेक्ट सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा है।

इस तस्वीर को फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर लोग शेयर कर रहे हैं। दरअसल इस तस्वीर में एक लड़की अपनी ड्रॉइंग कॉपी में महात्मा गांधी की तस्वीरें चिपका रही है। इस तस्वीर के वायरल होने का कारण ये है कि ये बच्ची बापू की जिन तस्वीरों को अपनी कॉपी में चिपका रही है उसे वह 2000 और 500 के नोटों से काट रही है।

लोग इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिख रहे हैं कि बच्ची ने गांधी जयंती पर बनाया प्रोजेक्ट, मम्मी ने देखा तो उड़े होश। इस बच्ची के प्रोजेक्ट को लेकर लोग सोशल मीडिया में खूब चटखारे ले रहे हैं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि यह बच्ची कौन है और यह फोटो कहां का है।

अगर यह साफ होता है तो उसके माता-पिता पर दोहरी मार पड़ेगी क्योंकि गांधी जी केी फोटो के लिए 2000 रुपए के 9 नोटों को काटा गया है जबकि 500 रुपए के 6 नोटों को मतलब कुल 21000 रुपए की बली दी गई है।


कमेंट करें