नेशनल

शर्म करो दिल्ली, 6 साल की मासूम से बलात्कार का जिम्मेदार कौन?

अर्चित गुप्ता | 0
93
| अक्टूबर 5 , 2017 , 16:06 IST | साउथ दिल्ली

देश भर में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा बड़ा मुद्दा बनती जा रही है। हाल ही में दिल्ली से सटे गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में 7 साल के बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी और अब साउथ दिल्ली के एक स्कूल में 6 साल की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है। यह घटना साउथ दिल्ली के मालवीय नगर में स्थित संत निरंकारी पब्लिक स्कूल की है। आरोप है कि पहली कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची के साथ उसके स्कूल के कर्मचारी ने टॉयलेट में रेप की वारदात को अंजाम दिया।

वारदात के बाद पीड़िता की हालत बिगड़ने पर इसका खुलासा हुआ है। बच्ची ने अपनी मां को बताया कि वो टॉयलेट गई थी, जहां उसने अपनी मदद के लिए बाथरूम के बाहर बैठने वाली आंटी को आवाज दी, लेकिन छोटे बच्चों की मदद के लिए शौचायल के बाहर बैठी रहने वाली आया उस वक्त वहां मौजूद नहीं थी। वहां से गुजर रहे सफाई कर्मचारी ने उसकी आवाज सुनी और उसने टॉयलेट के भीतर बच्ची के साथ बदसलूकी की।

परिजनों की सूचना पर पहुंच पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच कराई है। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आरोपी स्कूल कर्मचारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता की मेडिकल जांच के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना ने एक बार फिर से स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है।

वहीं पीड़ित बच्ची का एम्स में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची को आतंरिक चोटें आई हैं, जिसे ठीक करने के लिए बच्ची का ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं स्कूल पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि उसने बिना पुख्ता कागजी कार्यवाही किये ही सफाई कर्मचारी को काम पर रखा था।


कमेंट करें