खेल

प्रभू की रेल में दिव्यांग खिलाड़ी को मिला अपर बर्थ, फर्श पर सोकर बितानी पड़ी रात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
104
| जून 12 , 2017 , 14:48 IST | नई दिल्ली

एक तरफ रेलवे के पूरे सिस्टम को सुधारने की बात करने वाले रेल मंत्री सुरेश प्रभु के सभी दावों को हवा साबित करने के लिए उनके खुद के विभाग के ही अफसर और कर्मचारी अमादा है। इस बार रेलवे ने ऐसा कारनामा किया जिसे सुनकर आपको गुस्सा भी आएगा और अफसोस भी होगा। दरअसल नागपुर से दिल्ली को चलने वाली गरीबरथ एक्सप्रेस में एक दिव्यांग खिलाड़ी को अपर बर्थ अलॉट कर दिया गया। जिस वजह से उस खिलाड़ी को फर्श पर सोना पड़ा।

शनिवार रात दिव्यांग खिलाड़ी सुवर्णा राज नागपुर से दिल्ली आने के लिए गरीबरथ एक्सप्रेस में चढ़ी। रेलवे ने दिव्यांग खिलाड़ी को अपर बर्थ अलॉट कर दिया। सुवर्णा राज ने अपना बर्थ बदलने के लिए टीटीई और गार्ड से कई बार गुजारिश की लेकिन उनकी बात अनसुनी कर दी गई। नतीजा यह हुआ कि सुवर्णा को ट्रेन की फर्श पर सोकर सफर करना पड़ा।

सुवर्णा की ट्रेन जब सुबह निजामुद्दीन पहुंची तो सुवर्णा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने दिव्यांग कोटे में टिकट बुक किया था लेकिन मुझे अपर बर्थ अलॉट कर दिया गया। जिस वजह से मुझे जमीन पर सोना पड़ा। मैं बहुत कुछ ज्यादा नहीं मांग रही हूं। वहीं मांग रही हूं जो इंसान होने के नाते किसी को भी मिलना चाहिए।

5xupwxqH


कमेंट करें