नेशनल

गोवा में पुल टूटने से 50 लोग नदी में बहे, 2 शव बरामद, 30 लापता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
98
| मई 19 , 2017 , 11:28 IST | कुरचोरेम

गोवा में नदी पर बना पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया। पुल टूटने से करीब 50 लोग नदी में गिर गए। अब तक दो लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। जबकि करीब 30 लोग लापता बताए जा रहे हैं। लापता लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हादसा दक्षिण गोवा के कुरचोरेम में गुरुवार शाम करीब 6.30 बजे हुआ। यहां से संवोर्देम नदी गुजरती है। जिस पर पैदल चलने वाला पुल बना था। बताया जा रहा है कि ये पुल पुर्तगाली शासन में बना था। अब तक 15 लोगों को नदी से बाहर सुरक्षित निकाला जा चुका है, जिनमें पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस वजह से टूटा पुल

दरअसल इस पुल पर जाकर एक नौजवान ने नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश थी। ये खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग नदी के पास पहुंच गए।

बताया जा रहा है कि इस दौरान पुल पर लोगों की संख्या काफी ज्यादा हो गई। जिसके चलते पुल टूट गया। पुल टूटने से वहां मौजूद करीब 50 लोग नदी में जा गिरे। हालांकि नदी का बहाव बहुत तेज नहीं था, जिसके चलते कुछ लोग तैरकर बाहर आ गए और अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इंडियन नेवी समेत स्थानीय प्रशासन लापता लोगों की तलाश कर रहा है। गोवा के पीडब्ल्यूडी मंत्री और क्षेत्रीय सांसद ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली।

Goa 1


कमेंट करें