नेशनल

दुनिया भर के पिताओं को गूगल ने किया सलाम, डूडल जारी कर बताया पिता का स्नेह

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
477
| जून 18 , 2017 , 12:04 IST

आज के दिन यानि 18 जून को दुनिया भर में फादर्स डे मनाया जा रहा है। इसी मौके पर गूगल ने फादर्स डे पर डूडल तैयार किया है। गूगल ने अपने इस डूडल में एक पिता और उसके बच्चों के बीच के रिश्तों की गहराई समझाने का प्रयास किया है।

Fathe

इसके लिए गूगल ने कार्टून का सहारा लिया है। दरअसल, एक बच्चे की परवरिश में मां और पिता दोनों का ही योगदान होता है। पिता का स्नेह बच्चों में सूर्य के विशाल होता है। बता दें कि गूगल हर खास मौके पर डूडल जारी करता है। गूगल डूडल के जरिए ही किसी खास मौके को सेलिब्रेट करता है।

Fathers-day (1)

बता दें कि हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। इसका उद्देश्य यह है कि हम अपने पिता की कीमत और उनके प्यार, जज्बात को समझ सकें। इसकी शुरूआत 1924 में वॉशिंगटन में हुई थी। फादर्स डे को मनाने का ऐलान अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति कालविन कौलिडज ने की थी।

Father-656734_1280-e1449144963335

अक्सर ऐसा देखा होता है कि हम पिता से कितना स्नेह करते है इस बात को बता नहीं पाता। जबकि मां के प्रति स्नेह को हम दर्शा देते है मगर बहुत से लोग अपने पिता के प्रति स्नेह को नहीं दर्शा पाते तो वो आज के दिन का सहारा लेकर अपने पिता को कुछ तोहफा देते है या फिर इस दिन को अपने मुताबिक मनाने है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें