विज्ञान/टेक्नोलॉजी

Youtube, google अस्सिटेंट और गूगल फोटो में हुए नए बदलाव, इस्तेमाल करके जरूर देखिए

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
137
| मई 18 , 2017 , 15:08 IST | नई दिल्ली

कैलिफोर्निया में हुए गूगल I/O डेवलपर कांफ्रेंस के दौरान गूगल ने कई बड़े ऐलान किए। इस कार्यक्रम में गूगल असिस्‍टेंट, इसके अलावा गूगल फोटोज, यूट्यूब में कई नए फीचर्स जोड़ने की भी जानकारी दी गई।

गूगल असिस्‍टेंट को लेकर बड़ी घोषणा हुई है, अब गूगल असिस्‍टेंट आईओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्‍ध होगा। हालांकि गूगल असिस्‍टेंट से आईओएस के सीरी को रिप्‍लेस नहीं किया जा सकेगा लेकिन इसे एक अतिरिक्‍त एप के तौर पर उपयोग में लिया जा सकेगा। कॉन्फ्रेंस में गूगल ने यह भी बताया कि एंड्रॉयड ओ का बीटा वर्जन डाउनलोड के लिए रिलीज कर दिया गया है।

Google-2

Read Also: एप्पल को पछाड़ कर दुनिया की सबसे वैल्यूएबल कंपनी बनी google

इस कॉफ्रेंस में गूगल ने एंड्रॉयड ओ के अलावा कई नई सर्विसेज की घोषणा की। कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया कि गूगल नौकरी खोजने में लोगों की मदद करेगा। इसके लिए गूगल जॉब्स प्रोजेक्ट लॉन्च होगा। गूगल जॉब्स के लिए लिंक्डइन और फेसबुक से पार्टनरशिप हुई है। गूगल असिस्‍टेंट फ्रेंच, इटैलियन, जापानी ,कोरियन और कई अन्‍य भाषाओं में उपलब्‍ध होगा।

यूट्यूब के लिए लॉन्च हुआ सुपर चैट

गूगल ने यूट्यूब यूजर्स के लिए सुपर चैट लॉन्‍च किया। इससे यूट्यूब चैनल बनाने वाले लोग ऑडियंस से बात कर सकेंगे। इसके अलावा टीवी पर लाइव यूट्यूब 360 डिग्री वीडियो भी देखे जा सकेंगे।

Youtube

Read Also: भारतीय व्यापारियों को फ्री में ट्रेनिंग देगा गूगल, जानिये क्या है डिजिटल unlocked प्रोग्राम?

गूगल फोटोज


गूगल फोटोज में कई सारे नई फीचर्स जुड़े हैं। गूगल फोटोज अब शानदार फोटो को खुद ही अलग कर देगा। इसमें फिल्टर भी मिलेगा जिसकी मदद से खराब फोटो खुद ही फोन से डिलीट हो जाएंगे। इसके अलावा फोटो शेयर का नया ऑप्शन भी मिलेगा।

Unnamed

गूगल अनुवाद


अब गूगल के कीबोर्ड एप में जीबोर्ड का ट्रांस्लेशन सपोर्ट मिलेगा जिसका मतलब ये है कि यूजर्स अंग्रेजी में लिखेगा और गूगल खुद ही उसे हिन्दी में ट्रांस्लेट कर देगा।

Google-assistant-on-iOS

Read Also: अब इंस्टाग्राम पर लीजिए लाइव वीडियो स्ट्रीम का मजा, जानिए कैसे?

देखें वीडियो


कमेंट करें