विज्ञान/टेक्नोलॉजी

गूगल असिस्टेंट से लैस Google Pixelbook लॉन्च, जानिये खासियत और कीमत

अर्चित गुप्ता | 0
109
| अक्टूबर 5 , 2017 , 12:58 IST | नई दिल्ली

गूगल ने सैन फ्रांसिस्को में एक इवेंट के दौरान Google PixelBook को लॉन्च किया है। Google PixelBook में क्रोम ओएस दिया गया है। गूगल पिक्सल बुक के सबसे खास फीचर की बात करें, तो ये कंपनी का पहला लैपटॉप है, जो गूगल असिस्टेंट से लैस है।

आइये जानते है गूगल के इस लैपटॉप की खासियत और कीमत के बारे में-

सबसे पहले बात करते हैं, Google PixelBook की कीमत के बारे में। इस लैपटॉप की शुरूआती कीमत 999 डॉलर यानी करीब 65,000 रुपए है। वहीं इसके पेन की कीमत 99 डॉलर मतलब लगभग 6,447 रुपए है। इस पेन की मदद से आप इस लैपटॉप में नोटबुक की तरह काम नोट्स बना सकते हैं। ये पेन मशीन लर्निंग करता है और यूजर्स की हैंडराइटिंग पहचान सकता है।

अन्य फीचर्स-

गूगल का दावा है कि Google PixelBook दुनिया का सबसे पतला लैपटॉप है। गूगल पिक्सल बुक में 12.3 इंच का डिसप्ले दिया गया है। इसमें क्रोम ओपरेटिंग सिस्टम और इंटेल कोर i5 या i7 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 16जीबी रैम के साथ 512जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दिया गया है। इस लैपटॉप की बैटरी 10 घंटे का पावर बैकअप देती है।

आपको बता दें कि गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद सभी ऐप्स इस लैपटॉप पर सपोर्ट करेंगे। पिक्सल बुक को तीन वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 65000 रुपए से 1,73,000 रुपए तक है। इसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और अमेरिका, ब्रिटेन और कनाडा में इसकी शिपिंग 31 अक्टूबर से शुरू की जाएगी।

1


कमेंट करें