लाइफस्टाइल

इन रोगों से बचने के लिए रोजाना पिएं 'ग्रीन कॉफी'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
552
| अप्रैल 13 , 2018 , 19:55 IST

कॉफ़ी का ज़्यादा सेवन करना हेल्थ के लिए अच्छ नहीं है। कॉफ़ी में कैफीन की मात्रा ज़्यादा होती है जो शरीर में आयरन को बाधित करता है। खासकर अनेमिया ग्रस्त लोगों को कॉफ़ी का सेवन ज़्यादा नहीं करना चाहिए लेकिन यदि आप कॉफी के शौक़ीन हैं और हेल्थ का भी ख्याल रखना चाहते हैं तो ग्रीन कॉफी पिेए। ग्रीन कॉफ़ी हेल्थ के लिए काफी लाभदायी है।

green coffee images के लिए इमेज परिणाम

ग्रीन कॉफ़ी को अधिक मात्रा में पीने से आपकी सेहत पर असर नहीं पड़ता, क्योंकि इसमें कैफीन की मात्रा न के बराबर होती है। 

ग्रीन कॉफी के फायदे-

1.एनर्जी बूस्टर

ग्रीन कॉफी में क्रोनॉलोजीकल एसिड होता है। इस तरह की कॉफी का सेवन करने से आपका मेटाबॉलिज्म सही रहता है। मेटाबॉलिज्म रेट सही मात्रा में होने से आप में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इससे आप जो भी काम करते हैं उसमें आपका मन लगता है।

energetic people images के लिए इमेज परिणाम


2. डायबिटीज कंट्रोल-

ग्रीन कॉफी डायबिटीज के स्तर में नियंत्रण लाती है। अगर आप इस तरह की कॉफी पीते हैं तो आप शुगर की मात्रा को कम कर सकते हैं।

diabetes checking images के लिए इमेज परिणाम

3. रिच एंटीऑक्सीडेंट-

ग्रीन कॉफी बीन्स एंटीऑक्सिडेंट्स से समृद्ध है। शरीर में आने वाली हर हानिकारक प्रभाव से यह आपको दूर व स्वस्थ रखता है। ग्रीन कॉफी के बीन्स 1०० प्रतिशत भुने हुए और स्वस्थ्य हैं।

green coffee images के लिए इमेज परिणाम

4.वजन नियंत्रण-

ग्रीन कॉफी बीन्स में भरपूर विटामिन और खनिज पाया जाता है। यह हमारे शरीर में पोषक तत्वों के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। इससे आपका वजन नियंत्रण में रहता है। ग्रीन कॉफी का सेवन करने से आप अपने वजन को बढ़ने से रोक सकते हैं।

weight check images के लिए इमेज परिणाम

5. ब्लड प्रेशर कंट्रोल करती है -

कॉफी आपके ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करती है। उच्च रक्तचाप होने से हार्ट अटैक, क्रॉनिक किडनी फेल्योर जैसी समस्याओं को रोकता है। ग्रीन ब्रू बीन्स प्लेटलेट्स बनाने में मदद करता है, इससे कॉलेस्ट्रॉल नहीं बढ़ता व रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है।

blood pressure check images के लिए इमेज परिणाम

 


कमेंट करें