नेशनल

लाल किला में मिला ग्रेनेड, मचा हड़कंप, जांच में जुटी एजेंसियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
108
| मई 5 , 2017 , 17:16 IST | नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब देश की ऐतिहासिक धरोहरों में से एक माने जाने वाले लाल किले में पुलिस को ग्रेनेड होने की सूचना मिली। जांच में पता चला कि ग्रेनेड डिफ्यूज था।

लाल किले में ग्रेनेड होने की खबर मिलते ही बम निरोधक दस्ते और एनएसजी की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम ने जांच में पाया कि ग्रेनेड डिफ्यूज था। फिलहाल टीम समूचे लाल किले की तलाशी ले रही है। मिली जानकारी के अनुसार, प्रशासन की ओर से लाल किले में सफाई का काम करवाया जा रहा है।

इसी दौरान कुएं की सफाई करते वक्त कर्मचारियों को ग्रेनेड मिला। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि कुएं के अंदर यह डिफ्यूज ग्रेनेड कैसे आया। साथ ही पुलिस ने लाल किले के आसपास चौकसी बढ़ा दी है।

Red 1

पहले भी मिला चुका है हथियारों का जखीरा

इसी साल 6 फरवरी को लाल किले में पुरातत्व विभाग को सफाई के दौरान भारी संख्या में कारतूस और विस्फोटक सामग्री मिली थी। सूचना मिलते ही भारतीय सेना, एनएसजी, दमकल विभाग और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया था। जांच में पता चला कि बरामद कारतूस और विस्फोटक बेकार हो चुके हैं।

सेना से छूटने की आशंका

बरामद कारतूस और विस्फोटकों को ऐसी जगह पर रखा गया था, जहां पर कोई आता-जाता नहीं है। मानो किसी ने जान-बूझकर इन्हें यहां छुपाकर रखा हो। वहीं माना जा रहा है कि जिस समय भारतीय सेना यहां रहा करती थी, हो सकता है कि उसी समय यह कारतूस और विस्फोटक यहां छूट गए हो।

Gr

 


कमेंट करें