नेशनल

गुजरात चुनाव की तारीखों का नहीं हुआ ऐलान, कांग्रेस बोली- सरकार के दबाव में है EC

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
119
| अक्टूबर 12 , 2017 , 20:30 IST | नई दिल्ली

चुनाव आयोग ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। लेकिन, गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की है। जिसको लेकर विपक्ष ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि ऐसा पीएम नरेंद्र मोदी के कहने पर ऐसा किया जा रहा है क्योंकि पीएम 16 अक्टूबर को गुजरात जाने वाले हैं।

हालांकि चुनाव आयोग ने यह साफ कर दिया है कि गुजरात चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं होने का पीएम के दौरे से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाले थे। मगर, उन्होंने सिर्फ हिमाचल चुनाव की तारीखों की ही ऐलान किया। हिमाचल में 9 नवंबर के दिन वोटिंग होगी। जबकि 18 दिसंबर को मतो की गणना की जाएंगी।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार चुनाव आयोग पर दबाब डाल गुजरात चुनाव को मुल्तवी कराना चाहती है। लेकिन, जनता ने अब बीजेपी को चलता करने का मन बना लिया है। उन्होंने सवाल उठाया कि क्या गुजरात में चुनाव आचार संहिता की घोषणा इसलिए नहीं हो रही क्योंकि नरेंद्र मोदी 16 अक्टूबर को लुभावने जुमले देने वहाँ जा रहे हैं?


कमेंट करें