खेल

RCB ने गुजरात लॉयंस को 21 रनों से दी मात, ट्वेंटी-20 के पहले 10 हजारी बने गेल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
184
| अप्रैल 19 , 2017 , 08:52 IST | राजकोट

क्रिस गेल (77) और कप्तान विराट कोहली (64) की सलामी जोड़ी की तूफानी पारियों के बाद युजवेंद चहल (31-3) की उम्दा गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम ने मंगलवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 20वें राउंड रोबिन लीग मैच में गुजरात लायंस 21 रनों से हरा दिया। बेंगलोर ने गुजरात के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन 20 ओवरों की समाप्ती तक गुजरात की टीम सात विकेट पर 197 रन ही बना सकी।

 

बड़े और चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसने एक रन के कुल योग पर अपने कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज ड्वायन स्मिथ (1) का विकेट गंवा दिया। कप्तान सुरेश रैना ने आते ही तेज शुरूआत की और आठ गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाते हुए 23 रन बनाए लेकिन 37 के कुल योग पर युजवेंद्र चहल का शिकार हुए।

 

आरसीबी की यह छह मैचों में दूसरी जीत है और अब वह चार अंक लेकर छठे स्थान पर आ गया है। लायन्स को पांचवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह आरसीबी की जगह सबसे निचले स्थान पर खिसक गया है। आरसीबी की इस जीत में हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया लेकिन गेल का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने शुरूआती तीन ओवरों में कोहली को रन बनाते हुए देखा लेकिन इसके बाद जब हावी हुए तो लायन्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये और इस बीच टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने।


कमेंट करें