खेल

IPL 2017: कोलकाता ने गुजरात लायंस को धोया, गंभीर- लिन ने निभाई रिकॉर्ड साझेदारी

icon कुलदीप सिंह | 0
155
| अप्रैल 8 , 2017 , 09:28 IST | राजकोट

क्रिस लिन (नाबाद 93) और कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 76) की सलामी जोड़ी के बीच हुई रिकार्ड शतकीय साझेदारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शुक्रवार को गुजरात लायंस को 10 विकेट से हराकर विजयी शुरुआत की है।



गुजरात ने कोलकाता के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे कोलकाता ने 14.5 ओवरों में बिना विकेट खोए ही हासिल कर लिया। यह टी-20 क्रिकेट इतिहास में 10 विकेट रहते हुए हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है।  सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गंभीर और लिन ने कोलकाता के लिए 12.40 की औसत से रन जोड़े। मैन ऑफ द मैच लिन ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए छह छक्के और आठ चौके लगाए। वहीं कप्तान गंभीर ने 48 गेंदें खेलीं और 12 चौके लगाए।



लिन ने 19 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया जो आईपीएल में कोलकाता की तरफ दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था। यह आईपीएल में कोलकाता की तरफ से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी भी है। इससे पहले यह रिकार्ड गंभीर और जैक कालिस के नाम था जिन्होंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 152 रनों की साझेदारी की थी।



दोनों बल्लेबाजों ने गुजरात के गेंदबाजों की पहले ओवर से धुनाई शुरू से ही की और महज 5 ओवरों में 53 रन जोड़ डाले। अच्छी शुरुआत के बाद इन दोनों बल्लेबाजों में आत्मविश्वास बड़ा और अगले तीन ओवरों में इस जोड़ी ने 53 रन जोड़ते हुए टीम को आठ ओवर में 103 के स्कोर तक पहुंचा दिया। गुजरात के गेंदबाज अंत तक इस साझेदारी को नहीं तोड़ सके।

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर गुजरात को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 183 रन बनाए।


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @JournoKuldeep

कमेंट करें