खेल

देश की पहली Formula E Racing कार चालक बनी गुल पनाग, देखिए वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
260
| अप्रैल 29 , 2017 , 16:37 IST | नई दिल्ली

बाइक्स और कार चलाने की शौकीन बॉलीवुड अभिनेत्री एवं एक्टिविस्ट गुल पनाग Formulla E Racing कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। गुल पनाग ने अपने इस अनुभव से जुड़ी कुछ तस्वीरें और वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया हैं।

इस अवसर पर उन्होंने लिखा,

मैं हमेशा से मोटरस्पोर्ट के लिए उत्साहित रही हूं। मैं यह सुनकर बहुत खुश थी कि यहां इलेक्ट्रिक दौड़ होने जा रही है। मैं इसकी बहुत बड़ी फैन हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए घर पर होने जैसा है। वर्षो से मैंने बहुत कुछ देखा और अनुभव किया, लेकिन मुझे यह सब अनुभव यहां आने के बाद हुआ।

दरअसल, गुल पनाग 'फार्मूला-ई कार' सीखने के लिए बार्सिलोना में बुधवार को महिंद्रा रेसिंग में शामिल हुई थी, जो कि 'महिंद्र एंड महिंद्रा' ग्रुप का हिस्सा है। अपने इस अनुभव के कुछ पल पनाग ने सोशल मीडिया पर भी साझा किए हैं।

Gul-panag-formula-e-ghaintpunjab

गौरतलब है कि, गुल पनाग ने रेसिंग ट्रैक पर 'एम 4 इलेक्ट्रो महिंद्रा' रेसिंग फार्मूला-ई कार चलाई थी। गुल पनाग को फेलिक्स रोजेनक्विस्ट ने ड्राइविंग सिखाई है। फेलिक्स यूरोपियन एफ3 चैंपियन, '2एक्स मकाउ ग्रैंड प्रिक्स' और 'एफ3 मास्टर्स' के विजेता हैं। फिलहाल वह फार्मूला-ई-रेसिंग में महिंद्रा रेसिंग टीम के सदस्य हैं।

Gulpanag (1)

आपको बता दें कि, गुल पनाग महिंद्रा की 'ई2ओ' की मालकिन भी हैं जिसमें 210 एएच लिथियम आयन मोटर लगा है जो कि दो पावर आउटपुट 25 एचपी और 40 एचपी की शक्ति से संपन्न है। पी4, पी6 और पी8 वेरिएंट में उपलब्‍ध इस कार की कीमत 7.40लाख से 11.21 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Gulpanag

देखें वीडियो 


कमेंट करें