नेशनल

प्रद्युम्न केस में 7 दिन में दाखिल होगी चार्जशीट, खट्टर बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
235
| सितंबर 9 , 2017 , 17:18 IST | गुरुग्राम

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न हत्याकांड में शनिवार को पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने कहा कि पुलिस इस मामले में सात दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करेगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट से अपील की जाएगी कि इस केस का ट्रायल फास्टट्रैक कोर्ट में किया जाए। घटना को देखते हुए 3 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। वहीं, अब सिक्युरिटी संभालने वाली एजेंसी पर भी कार्रवाई की गई है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस केस में कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखकर कदम उठाए जा रहे हैं। जांच में जिस चीज की जरूरत होगी, वो सब शामिल रहेंगी। 7 दिन में चार्जशीट फाइल करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी बस कंडक्टर का ही रोल सामने आया है। स्कूल ने कार्रवाई करते हुए प्रिंसिपल और गार्ड को सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल एफआईआर में किसी का नाम नहीं है। 15 दिन में बाकी स्कूलों की सेफ्टी की जांच होगी।

पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने कहा कि इस मामले में अभी तक आरोपी कंडक्टर का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। इस संबंध में जांच के बाद ही सारी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

उन्होंने कहा मुख्य आरोपी बस कंडक्टर ही है। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि, सीबीएसई ने भी प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच के लिए 2 मेंबर्स की कमेटी का गठन किया है।

वहीं, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना को जघन्य बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में स्कूल प्रशासन दोषी हुआ तो स्कूल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 7 दिन के भीतर सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। सरकार हर तरह की जांच के लिए तैयार है। पीड़ित परिवार के साथ मेरी सहानूभुति है।

इस मामले को लेकर एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर बयान जारी कर कहा कि गुरुग्राम के स्कूल में जो हत्या हुई, दुर्भाग्यपूर्ण है। ये सभी अभिभावक और स्कूलों को सोचने पर मजबूर करती है। पुलिस जांच कर रही है, कुछ आरोपी पकड़ लिए गए हैं। हमने सभी सीबीएसई स्कूलों से सिक्युरिटी को लेकर रिपोर्ट मंगाई है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने कहा कि सरकार इस मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है। अगर इस केस में स्कूल मैनेजमेंट दोषी साबित होता है तो वह सजा दिलाने के लिए स्कूल की मान्यता रद्द करने से भी नहीं हिचकेंगे।

गौरतलब है कि, भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाथरूम में शुक्रवार को प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।


कमेंट करें