इंटरनेशनल

2 महीने और नज़रबंद रहेगा मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद

icon कुलदीप सिंह | 0
150
| अगस्त 1 , 2017 , 18:23 IST | इस्लामाबाद

मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नज़रबंदी की मियाद को बढ़ा दिया गया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने हाफिज की नजरबंदी की अवधि को दो और माह तक बढ़ा दिया है। इस संबंध में पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत सरकार ने सोमवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

Hafiz

आपको बता दें की जमात-उद-दावा प्रमुख सईद 31 जनवरी से नजरबंद है। अप्रैल में उसकी हिरासत अवधि को तीन और माह के लिए बढ़ा दिया गया था। पंजाब सरकार ने 31 जनवरी को सईद और उसके चार करीबी सहयोगियों अब्दुल्ला उबैद, मलिक जफर इकबाल, अब्दुल रहमान आबिद और काजी आसिफ हुसैन को आतंकवाद रोधी कानून 1997 के तहत हिरासत में लिया था। शुरुआत में 90 दिनों के लिए हाफिज को नजरबंद रखने का फैसला किया गया था। फिर समय पूरा होने के बाद नजरबंद की अवधि और तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई। हालांकि 27 जुलाई को यह अवधि भी खत्‍म हो गई, मगर हाफिज को रिहा नहीं किया गया। अब उसे दो और महीने तक नजरबंद रखा जाएगा।

Hafiz3

डॉन न्‍यूज के अनुसार, नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सरकार के आतंकवाद निरोधी विभाग ने हाफिज की रिहाई से जुड़े जोखिमों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, हाफिज और उसके संगठन से जुड़े बाकी लोगों की रिहाई को ध्यान में रखते हुए जमातुद दावा के कार्यकर्ताओं ने पूरे पाकिस्तान में अव्यवस्था और अराजकता फैलाने की योजना बनाई थी। इन योजनाओं को ध्यान में रखते हुए विभाग ने एहतियातन हाफिज को नजरबंद रखने की अवधि बढ़ा दी है।


author
कुलदीप सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में कार्यकारी संपादक हैं

कमेंट करें

अभी अभी