इंटरनेशनल

हाफिज सईद की पाक के सिखों के साथ बैठक, भारत के खिलाफ फिर उगला जहर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
459
| मई 1 , 2018 , 09:10 IST

मुंबई आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद ने ननकाना साहिब में पाकिस्तानी सिक्खों के प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के साथ एक विशेष किया। जिसका मुख्य उद्देश्य आगामी चुनाव में अपने राजनीतिक दल के लिए समर्थन मांगना था।

सईद ने उन्हें भड़काते हुए कहा, 'सिक्ख बहादुर कौम है, लेकिन भारत में उन पर अत्याचार किए जा रहे हैं। पाक सरकार इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाती, क्योंकि वह भारत से दोस्ती चाहती है।’ सईद की पाकिस्तानी सिक्ख नेताओं के साथ यह बैठक शुक्रवार को हुई थी। लाहौर से 80 किलोमीटर दूर ननकाना साहिब में जमात-उद-दावा के कार्यालय में सईद पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला से मिला था।

बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग ननकाना साहिब में रहते हैं। सिक्ख नेताओं के साथ सईद की बैठक में मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) प्रमुख सैफुल्लाह खालिद भी मौजूद था।

Jhk

मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) जमात उद दावा का राजनीतिक चेहरा है लेकिन गृह मंत्रालय की आपत्ति पर एमएमएल को पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने अभी तक पंजीकृत नहीं किया है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावाभारत की छवि बिगाड़ने की साजिश में लगे हुए हैं। हाल ही में ऐसी खबर सामने आई थी कि पाकिस्तानी अधिकारियों के कहने पर पाकिस्तान सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने ही पाकिस्तान पहुंचे भारतीय सिक्ख तीर्थ यात्रियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब में प्रवेश नहीं करने दिया था।

इसे भी पढ़ें-: अफगानिस्तान में सीरियल ब्लास्ट, 8 पत्रकार समेत 36 लोगों की मौत

हाफिज सईद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है, बैसाखी के अवसर पर उसने ननकाना साहिब गए भारतीय सिख श्रद्धालुओं को भारतीय दूतावास के अधिकारी से नहीं मिलने दिया था। गुरुद्वारा पंजा साहिब में भारतीय दूतावास के अधिकारी गुरुदेव शर्मा और राजपाल श्रद्धालुओं से मिलने गए थे, लेकिन इनको हाफिज सईद के खासमखास पाकिस्तानी सिख गोपालसिंह सिंह चावला ने नहीं मिलने दिया था।


कमेंट करें