इंटरनेशनल

हाफिज सईद ने पाक विदेश मंत्री को भेजा 10 करोड़ रुपये के मानहानि का नोटिस

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
95
| अक्टूबर 1 , 2017 , 10:41 IST | इस्लामाबाद

मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा उन्हें अमेरिका का डार्लिंग बताने पर उनपर 10 करोड़ रुपये का मानहानि का दावा ठोक दिया है। न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी के कार्यक्रम में आसिफ ने बीते मंगलवार को हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा को अपने देश के लिए बोझ करार दिया था, हालांकि यह भी कहा था कि पाकिस्तान के पास ऐसी जरूरी पूंजी नहीं है जो इनसे निजात दिला सके।

Hafiz

मंत्री ने सईद पर लगाया शराब पीने का आरोप

ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि अमेरिका आज जिन आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव बना रहा है, वह आज से 20-30 साल पहले तक इन समूहों के साथ डार्लिंग जैसा व्यवहार करता था। सईद के वकील ए. के. डोगर ने विदेश मंत्री को नोटिस भेजा। डोगर ने इस नोटिस में कहा, 'सईद काफी धार्मिक और सच्चे मुसलमान के तौर पर सम्मानित हैं। सईद कभी वाइट हाउस के नजदीक तक नहीं गए, खाने और पीने की तो बात ही दूर।' उन्होंने कहा, 'यह जानकर हैरानी हुई कि मेरे देश के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ हाफिज सईद पर शराब पीने का आरोप लगा रहे हैं। इस तरह की जुबान का इस्तेमाल मेरे मुवक्किल के खिलाफ कभी नहीं किया जा सकता।

सईद और उनके चार साथी को पाक ने कर रखा नजरबंद

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने आंतकी ग्रुपों के समर्थन के लिए पाकिस्तान की खिंचाई की थी। उन्होंने कहा था कि वह अरबों रुपये की अमेरिकी सहायता लेता है लेकिन आतंकियों को पालना-पोसना जारी रखा है। सईद और उसके चार साथियों को आतंकवाद निरोधी कानून के तहत 30 जनवरी से लाहौर में नजरबंद किया गया है। सईद के संगठन जमात उद दावा को जून 2014 में संयुक्त राष्ट्र ने एक विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया था। आतंकी गतिविधियों में सईद की संलिप्तता के कारण अमेरिका ने उस के सिर पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम रखा है।

 


कमेंट करें