खेल

स्टाइलिश हार्दिक पंड्या का आज 24वां बर्थडे, जानें उनके बारे में कुछ ख़ास बातें

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
41
| अक्टूबर 11 , 2017 , 12:24 IST | नई दिल्ली

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या बुधवार को अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं।

11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में जन्मे हार्दिक पंड्या एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जब वह क्रिकेट में अपना भविष्य तलाश कर रहे थे, तो उन्हें टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से सहारा मिला था। मोरे ने हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल को अपनी क्रिकेट अकैडमी में 3 साल तक फ्री कोचिंग दी।

Hardik 1

हार्दिक पंड्या क्रिकेट के पीछे इस कदर दीवाने थे कि उनका पढ़ाई में भी मन नहीं लगता था। इसी का नतीजा था कि वह 9वीं क्लास में फेल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने अपना सारा ध्यान क्रिकेट पर ही लगा दिया और अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

Hardikहार्दिक एक स्पिनर बनाना चाहते थे, लेकिन मोरे अकैडमी में फास्ट बोलर कम था, तो कोच किरण मोरे ने उन्हें तेज गेंजबाजी की जिम्मेदारी दी। उस मैच में हार्दिक ने 7 विकेट झटके और इसके बाद उन्होंने मीडियम पेस बोलिंग को ही अपना हथियार बना लिया।

4

हार्दिक पांड्या ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव भी देखें हैं, एक समय था उन्हें  दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो पाती थी। इसके अलावा उन्हें अपने सपने को साकार करने में भी कई दिक्कतें आ रही थी। विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए हार्दिक के पास बैट नहीं था और उन्होंने क्रिकेटर इरफान पठान से मदद करने की गुहार की। तब पठान ने उन्हें अपना बैट खेलने के लिए दिया।

3

हार्दिक पांड्या को IPL में मुंबई इंडियंस के लिए ट्रायल के लिया बुलाया और 10 लाख के बेस प्राइज पर खरीद लिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी जगह बनाने में ज्यादा समय नहीं लगाया।

जनवरी 2016 से टी20 क्रिकेट के जरिए अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले हार्दिक थोड़े ही दिनों में टीम इंडिया के हॉट फेवरेट खिलाड़ी बन गए हैं।

स्टाइलिश क्रिकेटरों के लिस्ट में शुमार हार्दिक पांड्या अपने हेयर स्टाइल और ड्रेस सलेक्शन को लेकर भी खासे चर्चा में रहते हैं।

PANDEY1

PANDEY

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था उन्होंने 5 मैचों में 222 रन और 6 विकेट झटके थे।


कमेंट करें