खेल

हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेलकर ठोकी सेंचुरी, बनाया ये नया रिकॉर्ड

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
249
| अगस्त 13 , 2017 , 13:11 IST | कैंडी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट कैंडी के पल्लेकेले स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने 9 विकेट गंवाते हुए 487 रन बना लिए है। बता दें कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर की पहली सेंचुरी जड़ी है।

पांड्या ने महज 86 गेंदों में शतकीय पारी खेलते हुए टीम को ऊंचाईयों तक पहुंचा दिया है। इस सीरीज पर भारत ने पहले ही कब्जा कर लिया है अब महज भारत क्लीन स्वीप करने के इरादे से श्रीलंका के साथ खेल रहा है। तो वहीं श्रीलंका अपनी नाक बचाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है।

बता दें कि पांड्या ने तीन महीने में तीसरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन लगातार गेंदों पर छक्के जड़े है। इसके साथ ही पांड्या ने भारत की ओर एक ओवर में सबसे अधिक रन 26 रन जड़े है। जो अपने आप में एक नया रिकॉर्ड हैं, इससे पहले कपिल देव ने 1990 में 24 रन जड़े थे। 

मैच में सलामी बल्लेबाजों ने कमाल की शुरूआत दिलाई। बता दें कि शिखर धवन ने 119 और लोकेश राहुल 85 रन की पारी खेली। वहीं कोहली महज 42 रन ही बना पाए। इस मैच में श्रीलंका के लिए संदाकन ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, वहीं पुष्पकुमारा ने तीन और फर्नाडो को दो सफलता मिली। तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत ने पिछले दो टेस्ट मैचों में जीत हासिल कर 2-0 से अजेय बढ़त बना रखी है।

देखें वीडियो:


कमेंट करें