खेल

श्रीलंका के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से हार्दिक पंड्या बाहर, शनिवार से शुरू होगा प्रैक्टिस मैच

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
95
| नवंबर 10 , 2017 , 18:09 IST | नयी दिल्ली

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। पंड्या को चोट से उबरने के लिए आराम दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए टी-20 मैच के दौरान पंड्या को चोट लगी थी। 24 साल के पंड्या ने इसी साल जुलाई में श्रीलंका दौर के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

266282-1

आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम भारत आ चुकी है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले खेले जाने वाले अभ्यास मैच में श्रीलंका की टीम अपनी तैयारियों को मजबूत करने की कोशिश करेगी। श्रीलंका और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच शनिवार को जाधवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात में श्रीलंका ने आश्चर्यचकित करते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था। दिनेश चंडीमल की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम को अगर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो उसे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा। इसी साल अगस्त में तीनों प्रारूपों में खेले गए मैचों में भारत ने श्रीलंका को 9-0 से करारी मात दी थी।

इसके अलावा, पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज से जहां श्रीलंका को जीत की खुशी मिली है, वहीं उसे नुकसान भी हुआ है। उसके शीर्ष स्तरीय बल्लेबाज कुसल मेंडिस, तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा चोटिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में प्रदीप श्रीलंका टीम में वापसी कर सकते हैं। इस सीरीज में सभी की निगाहें एंजेलो मैथ्यूज पर होंगी, जो श्रीलंका की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। मैथ्यूज ने काफी समय तक अभ्यास किया। भारत के बोर्ड अध्यक्ष एकादश की बात की जाए, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम में चोटिल नमन ओझा शामिल नहीं है। इस अभ्यास मैच के बाद श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के अलावा, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच भी खेलेगी।

 


कमेंट करें